world

ऐसा क्या हुआ कि राष्ट्रपति ट्रंप कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़ कर चले गए ? पढ़े इनसाइड न्यूज 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खूब चर्चाओं में रहते हैं चाहें वो ट्विटर द्वारा ब्लॉक किए जाने पर हों या चीन के खिलाफ बयानबाजी में, लेकिन इस बार मामला कुछ गरमाया हुआ है राष्ट्रपति ट्रंप इस बार प्रेस कॉन्फ्रेंस ही बीच में ही छोड़ कर चले गए। दरअसल ट्रंप ओबामा प्रशासन द्वारा पास हुए हेल्थ केअर को अपनी उपलब्धियों में गिनवा रहे थे। इस दौरान एक रिपोर्टर ने बीच में टोक दिया। इतने में ट्रंप कॉन्फ्रेंस को बीच में ही छोड़ कर चले गए।

 

trump controversy; the india rise news


जो दशकों से नहीं हुआ वो अब जाकर हुआ

बड़े मीडिया हाउस की जानकारी के मुताबिक न्यूजर्सी के गोल्फ क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने कहा कि रिटायर्ड कर्मियों के हेल्थ केअर प्रोग्राम (वेटेरंस चॉइस प्रोग्राम) को उन्होंने पास किया है, जबकि यह अब तक कोई अन्य राष्ट्रपति नहीं कर पाया है।

 

ओबामा ने 2014 में किया था पास

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने इस प्रोग्राम पर 2014 में साइन किए थे। इसके तहत रिटायर्ड कर्मी किसी भी प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करवा सकते हैं और इसका खर्च सरकार उठाएगी। उनके सरकार के लिस्टेड अस्पताल में जाने के अलावा दूसरे ऑप्शन भी मिल सकेंगे। जानकारी के मुताबिक ट्रंप के इस प्रोग्राम का विस्तार किया है। इसके बाद से ट्रंप ने यह कहना शुरू कर दिया कि यह प्रोग्राम उन्होंने बनाया है और पास किया है। जबकि दूसरे राष्ट्रपति इस काम को करने में 50 साल से फेल हो रहे थे।

 

बीच में छोड़ दी कॉन्फ्रेंस 

इस कॉन्फ्रेंस में सीबीएस का एक रिपोर्टर पाउला रेड ने ट्रंप से सवाल पूछा कि “आप लगातार यह क्यों कहा रहे हैं कि अपने इस वेटेरंस चॉइस प्रोग्राम को पास किया है ? जबकि यह प्रोग्राम तो 2014 में पास किया गया था। यह गलत बयानबाजी है” इस बात पर ट्रंप ने कहाओके, आप सभी का धन्यवाद, कहकर कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़ कर चले गए।

Follow Us

Related Articles

Back to top button