BOLLYWOOD

मॉडल, एक्ट्रेस या सुशांत की गर्लफ्रेंड, आखिर कौन हैं रिया चक्रवर्ती ? 

14 जून, जब से सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर मिली है तब से एक ही नाम हर जगह सुनाई और दिखाई दे रहा है, वो है रिया चक्रवर्ती, आखिर हैं कौन ये रिया चक्रवर्ती ? क्योंकि आज से पहले न तो रिया का नाम प्रोफेशनली और न ही पर्सनली लाइमलाइट में आया।

rhea and family sushant


रिया चक्रवर्ती सुशांत की गर्लफ्रेंड थीं। उनके साथ लिव इन में रहती थीं। सुशांत की मौत के बाद अभिनेता के पिता केके सिंह ने उनपर आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। अब इस केस की जांच सीबीआई कर रही है। और इस केस में रिया चक्रवर्ती शक के घेरे में हैं।

 

●कहां से आईं हैं रिया ? क्या है फैमली बैकग्राउंड ? 

bollywood india rise news rhea chakraborty sushant singh case

रिया चक्रवर्ती का जन्म बंगलुरू में 1992 में हुआ। पिता आर्मी में डॉटकर हैं और मां हाउसवाइफ रिया ने पढ़ाई अंबाला के आर्मी स्कूल से की है। रिया के एक भाई है और सभी पर आत्महत्या के लिए उकसाने और रुपयों की हेरा फेरी का आरोप है।

 

●इंजीनियरिंग से ग्लैमर का सफर

rhea chakraborty sushant singh case

रिया चक्रवर्ती ने इंजीनियरिंग में पढ़ाई की है, लेकिन उन्हें पढ़ाई में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी इसलिए उन्होंने ग्लैमर लाइफ में अपना करियर बनाना चाहा। उन्होंने एमटीवी के रियलिटी शो टीन दीवा से ग्लैमर लाइफ में कदम रखा। इसके बाद वो एमटीवी के वीडियो जॉकी के तौर पर चुनी गईं। रिया ने वीजे के रहते हुए ‛एम टीवी वास्सअप’ , कॉलेज बीट और ‘एमटीवी गॉन इन 60 सेकेंड’ होस्ट किया है।

 

●फ्लॉप फिल्मी करियर

rhea chakraborty sushant singh case

■ रिया चक्रवर्ती ने साल 2010 में यशराज फिल्म्स  ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन इस रोल में वो रिजेक्ट हो गई और यह किरदार अनुष्का शर्मा को मिल गया।

 

■ साल 2012 में उन्होंने तेलुगू फिल्म की ‘तुनेगा तुनेगा’ लेकिन यह फिल्म फ्लॉप रही।

 

■ साल 2013 में रिया के बॉलीवुड के दरवाजे खुले गए और उन्होंने ‘मेरे डैडी की मारुति’ में जसलीन का किरदार निभाया पर दुर्भाग्य से यह फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई।

 

●फ्लॉप फिल्मों का नतीजा

rhea chakraborty sushant singh case

 

साल 2014 में रिया ने सोनाली केबल की लेकिन यह फिल्म सुपरफ्लॉप रही। रिजल्ट यह निकला कि रिया चक्रवर्ती को तीन साल तक खाली बैठना पड़ा।

 

● हाफ गर्लफ्रेंड में दोबारा मिला मौका, लेकिन…

rhea chakraborty sushant singh case

रिया को साल 2017 में फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड में और ‘दोबारा:सी योर ईविल’ में कैमियो मिला इसका रिजल्ट भी वही निकला जो बाकी फिल्मों का था।

 

● इन फिल्मों में मिला लीड रोल 

rhea chakraborty sushant singh case

साल 2017 में रिया को ‘आई बैंक चोर’ और साल 2018 में ‘जलेबी’ में बतौर हीरोइन लिया गया, लेकिन ये फिल्में भी बाकी फिल्मों की तरह फ्लॉप रहीं। इसके बाद रिया अभी तक किसी भी फिल्म में नजर नहीं आईं हैं।

 

●इतनी है सालाना कमाई

rhea chakraborty sushant singh case

दो साल के आईटीआर पर नजर डालें तो 28 साल की रिया की सालाना कमाई 10 से 15 लाख के बीच है, लेकिन उनकी मुंबई में करोड़ों की प्रॉपर्टी है। इस बात को लेकर वो शक के घेरे में हैं। ईडी 15 करोड़ की हेरा फेरी के आरोप में उनसे पूछताछ कर रहे है।

Follow Us

Related Articles

Back to top button