उत्तर प्रदेश

लखनऊ में 3125 नए केस आए सामने, 34 की गई जान 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मई माह के पहले दिन ही खतरे की आहट हुई है। कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को 34 लोगों की वायरस ने जान ले ली। हालांकि, कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। जारी रिपोर्ट के अनुसार, 24 घंटे में 3125 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 6189 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक राजधानी में 1834 लोग वायरस के चलते अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं, 165033 वायरस को मात दे चुके हैं। वहीं, 41042 कोविड पॉजिटिव मरीज सक्रिय हैं। 

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का दावा, यूपी में संक्रमण कम हो रहा और रिकवरी तेज है 

शहर में कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी दिख रही है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लिए जाने वाले सैंपलों की संख्या भले ही नहीं दे रहा है, लेकिन संक्रमण की दर कम होने का दावा जरूर किया जा रहा है। हालांकि, सरकारी आंकड़ों में संक्रमण की दर कम होने के बावजूद होने वाली मौतों की संख्या अब ी भी 30 से ज्यादा है। संक्रमण और मौतों के बीच शनिवार को 6189 लोगों ने संक्रमण को मात दी। इससे पहले शुक्रवार को 6073 और बृहस्पतिवार को 4425 लोगों ने संक्रमण को मात दी थी।

यह भी पढ़ें : यूपी में कोरोना: शनिवार को सामने आए 30 हजार से अधिक मामले, 303 संक्रमितों की मौत 

20 दिन में सबसे कम संक्रमित
राजधानी में संक्रमितों की संख्या में कमी जारी है। शनिवार को यहां 3125 नए मामले मिले थे। पिछले 20 दिनों में संक्रमण के नए मामलों की यह न्यूनतम संख्या है। इससे पहले 9 अप्रैल को संक्रमण के 2934 मामले मिले थे। इसके बाद से मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे।

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.