Uttar Pradesh

यूपी : सीतापुर जेल में बंद आजम खां की तबीयत बिगड़ी

समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।ये फिलहाल यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं और वहीं उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आजम खान के साथ जेल में बंद 13 कैदियों के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ में 3125 नए केस आए सामने, 34 की गई जान  

करीब 1 साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं। जेल में बंद आजम का दो दिन पहले अन्य कैदियों के साथ ही कोविड टेस्ट कराया गया था। इस जांच के बाद अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच के बाद आजम और अन्य सभी कैदियों को जेल की एक अलग बैरक में आइसोलेट किया गया है। आजम खान फरवरी 2020 में जेल भेजे गए थे और उनके साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी कारावास झेल रहे हैं।

सीतापुर जिला कारागार में बंद सांसद आजमखां व उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। जिसके बाद दोनों को अलग-अलग बैरकों में क्वारंटीन कर दिया गया था। जिला अस्पताल की एक टीम ने जेल में आजम खां के स्वास्थ्य की जांच की थी। दोनों की हालात सामान्य है। जेल में संक्रमण पहुंचने का कारण पुलिसकर्मियों की ड्यूटी में बदलाव बताया जा रहा है। 

अब्दुल्ला आजम जिला कारागार सीतापुर में एक साल से अधिक समय से बंद हैं। इस दौरान वह कई बार पेशी पर रामपुर भी गए। पिछले दो माह से कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज होने से उनकी जिला कारागार से ऑनलाइन पेशी हो रही थी। जेल प्रशासन का कहना है कि नियमित अंतराल पर आजम व उनके पुत्र के स्वास्थ्य की जांच होती है।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का दावा, यूपी में संक्रमण कम हो रहा और रिकवरी तेज है 

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की। इसमें दोनों पॉजिटिव मिले। इस पर दोनों को अलग-अलग बैरकों में क्वारंटीन करा दिया गया है। जेल में संक्रमण कैसे पहुंचा, इसके पीछे जिले के अफसरों का कहना है कि बाहरी आवागमन बंद है। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी बदला करती है। हो सकता है इन पुलिसकर्मियों के वजह से संक्रमण जेल में आ हो। कई कैदी भी पॉजिटिव हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button