Delhi

दिल्ली पहुंचना शुरू हुई कोरोना वैक्सीन की नई खेप

कोरोना वायरस संक्रमण से जंग में कगार वैक्सीन की कमी से दिल्ली को अब राहत मिल रही, क्योंकि लंबे इंतजार के बाद अब राजधानी में वैक्सीन की नई खेप आना शुरू हो चुकी है बृहस्पतिवार से और भी खेत आने वाली है। इस पर दिल्ली स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 2 हफ्ते पहले उन्हें अंतिम खेत मिली थी जिसको 10 जून तक इस्तेमाल करना था लेकिन अब केंद्र से नईखे पाना शुरू हो गई है जानकारी सामने आई है कि पिछले 1 दिन में 1.25 लाख कोविशील्ड और 20 हजार कोवाक्सिन की खुराक दिल्ली को मिली हैं।

New consignment of vaccine

हर राज्यों को नईखे भेजने का काम शुरू

केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली सहित अलग-अलग राज्यों के लिए नई खेप भेजने का काम शुरू हो चुका है अगले 3 दिन में 3.82 लाख वैक्सीन की खुराक भेजी जा रही है इसी के चलते 1 हफ्ते तक नई खेप भेजना जारी रहेगा. केंद्र सरकार से जानकारी मिली है कि आने वाले दिनों में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो सकती हैं। इसीलिए दिल्ली सरकार ने मतदान केंद्रों पर टीकाकरण शुरू करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़े : भगवान शिव के आपत्तिजनक स्टिकर को लेकर इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत

दिल्ली को इस महीने के लिए 3 से 5 लाख खुराक

अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली को इस महीने के लिए करीब 3 से 5 लाख कोरोना वैक्सीन की खुराक उपलब्ध कराई जा सकती है अभी दिल्ली के पास 27 दिन के लिए covaxin का भंडारा है जिससे 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगाया जाएगा साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स और सरकारी कर्मचारियों पर भी यह टीका इस्तेमाल किया जाएगा। जबकि 18 से 44 वर्ष की आयु वालों के लिए कोवाक्सिन सिर्फ एक और कोविशील्ड आठ दिन के लिए उपलब्ध है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button