Delhi

राजधानी दिल्ली में लगाए जा रहे ऑक्सीजन स्टोरेज और जेनरेशन प्लांट

राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से बचने के हर मुमकिन प्रयास करती नजर आ रही है। आपको बता दें कि अभी से दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियां तेज कर दी गई है, बीते कुछ महीनों पहले राजधानी में ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिली थी जिसके चलते कई लोगों की जान चली गई। ऐसे में अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार तीसरी लहर के लिए पहले से तैयार दिख रही है क्योंकि आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन स्टोरेज ( Oxygen storage ) और ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का दौरा किया।

Oxygen storage

यह प्लांट दिल्ली के समय पुर बादली के लिबासपुर गांव में तैयार किया गया है इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहां कि दिल्ली सरकार को रोना की तीसरी लहर के लिए तैयारियां कर रही है कोशिश की जा रही है कि इस बार ऑक्सीजन की कमी दिल्ली को ना झेलनी पड़े।

यह भी पढ़े : भगवान शिव के आपत्तिजनक स्टिकर को लेकर इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘भविष्य की तैयारियों को लेकर आज सिरसपुर स्थित ऑक्सीजन स्टोरेज सेंटर का दौरा किया. यहां 57 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भंडारण क्षमता का क्रायोजेनिक टैंक लगाया जा रहा है, साथ ही यहां 12.5 टन प्रतिदिन की उत्पादन क्षमता वाला Oxygen Generation Plant भी बना रहे हैं. दिल्ली की तैयारियां जारी है.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button