राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के साथ-साथ ऑक्सीजन की किल्लत भी सांप देखने को मिल रही है आपको बता दें कि दिल्ली में अभी तक ऑक्सीजन संकट बरकरार हैं जबकि केंद्र सरकार द्वारा 480 टन ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है वही सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते कई मरीजों की जान पर तलवार लटकी थी लेकिन जिंदा स्टील प्लांट से 10 टन की ऑक्सीजन ( 10 ton oxygen ) का टैंकर पहुंचाए गए हैं।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर 

जिसके बाद अब डॉक्टरों को राहत की सांस मिली है वही नोएडा के विनायक अस्पताल में भी चंद घंटों की ऑक्सीजन बचने की खबर सामने आ रही है दूसरी तरफ संयुक्त राज्य अमेरिका ने भी भारत को मदद का हाथ बढ़ा दिया है दिल्ली हवाई अड्डे पर सीएस से 300 अट्ठारह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाए गए हैं।

वह इससे भी पहले सर गंगा राम अस्पताल प्रशासन 2 सिलेंडर की व्यवस्था की थी जो जल्दी खत्म होने वाली थी उनके पास 104 ऑक्सीजन सिलेंडर है जो बहुत बीमार रोगियों को आपातकाल स्थिति में आईसीयू और वार्ड के आईसीयू से उपयोग किए जा रहे थे।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर 

मुख्यमंत्री ने किया दौरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऑक्सीजन के संकट के बीच ऑक्शन में नजर आ रहे हैं साथी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सरदार पटेल को विंटर और राधा स्वामी सत्संग का दौरा किया।

Follow Us