Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर

लखनऊ में कोरोना के मरीज़ों के उपचार में ऑक्सीजन की भारी कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ के मेदांता अस्पताल की ऑक्सीजन आपूर्ति के लिये एक टैंकर ऑक्सीजन की तत्काल व्यवस्था कर उसे लखनऊ के लिये रवाना भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की कायराना करतूत, शहीद हो गए मुरली ताती 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह व्यवस्था अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी के आह्वान पर की। बताते चलें कि प्रियंका गांधी ने ऑक्सीजन की कमी से जूझते लखनऊ की मदद के लिए आह्वान किया था। प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से दूरभाष पर चर्चा के दौरान यह आग्रह किया था।

 टैंकर में 16 टन ऑक्सीजन

अधिकारियों ने बताया, लखनऊ भेजे गए टैंकर में 16 टन ऑक्सीजन है। यह लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले जाया जाएगा। छत्तीसगढ़ सरकार का दावा है कि उनके पास ऑक्सीजन का पर्याप्त उत्पादन है। राज्य के मरीजों की जरूरत के बाद बचे ऑक्सीजन को दूसरे राज्यों को भी भेजा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में 388 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में ऑक्सीजन का उत्पादन 388.79 मीट्रिक टन है। इसमें 250 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन है। छत्तीसगढ़ के अस्पतालाें को अभी 180 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।

यह भी पढ़ें : यूपी: मुख्यमंत्री का निर्देश, साढ़े 14 करोड़ गरीबों को दिया जाएगा मुफ्त राशन 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह व्यवस्था अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मांग पर ऑक्सीजन की कमी से जूझते लखनऊ की मदद की। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर चर्चा के दौरान ऑक्सीजन की मांग की थी। 16 टन ऑक्सीजन का यह टैंकर रायपुर से लखनऊ के लिये आज रवाना भी हो गया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) अपने राज्य के मरीज़ों के उपयोग में आने वाली ऑक्सीजन के बाद बची अतिरिक्त ऑक्सीजन को लगातार अन्य राज्यों को उपलब्ध करा रही है।

Follow Us
Show More

Related Articles

44 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button