गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में भर्ती

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में भर्ती

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें डॉक्टर्स की सलाह पर मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने खुद भी अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की है।

amit shah tewsted positive


अमित शाह ने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि, आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।’

अमित शाह मेदांता में हुए एडमिट

अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शाम 4.24 मिनट पर मेदांता अस्पताल में एडमिट किया गया हैं। उन्हें मेदांता के 14वें फ्लोर पर रूम नंबर 4710 में रखा गया है। डॉक्टर सुशीला कटारिया की निगरानी में उनका इलाज चलेगा। गृहमंत्री की जांच के लिए डॉक्टर गुलेरिया के नेतृत्व में AIIMS की एक टीम मेदांता अस्पताल जा सकती है।

 

 कई राजनेताओं ने ट्वीट कर जल्द स्वस्थ होने की कामना

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, ‘अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।’

 

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा, ‘गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना टेस्ट होने की जानाकारी मिली। मैं उनके जल्दी ठीक होने की कामना करती हूं।मेरी प्रार्थना उनके और उनके परिवार के साथ है।’

 

  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने ट्वीट में लिखा, ‘माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।’

 

  • पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट लिखा कि “मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं”।

 

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा “मैं गृहमंत्री अमित शाह के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं”।

 

शाह की ही देखरेख में देश लड़ रहा कोरोना से जंग

देश में कोविड-19 संकट की शुरुआत से ही शाह लगातार मॉनिटरिंग में लगे थे. राजधानी दिल्‍ली की स्थिति को उन्‍होंने व्यक्तिगत रूप से मॉनिटर किया। अमित शाह गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक कर कोविड-19 की ताजा स्थिति पर अपडेट लेते रहते हैं। लॉकडाउन के बाद देश में अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर गाइडलाइंस तैयार करवाने में भी शाह की अहम भूमिका रही हैं।

 

बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में लिया था हिस्‍सा

गृहमंत्री शाह एक दिन पहले ही लोकमान्‍य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्‍यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहां उनके साथ मंच पर और भी लोग मौजूद थे।पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि-पूजन कार्यक्रम को लेकर उन्हें निमंत्रण भी भेजा गया था, हालांकि उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि वो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

 

सभी कर्मचारियों को कोरोना जांच के आदेश

सूत्रों के अनुसार उनके आवास में कार्यरत सभी सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वायरस सें संबंधित मेडिकल जांच करवाने का आदेश दे दिया गया है।इसके साथ ही फिलहाल सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है। कुछ कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट आज करवाया जाएगा बाकी के कर्मचारियों का मेडिकल टेस्ट कल करवाया जाएगा।

 

कई राजनेता आ चुके हैं कोरोना की चपेट में 

देश में कई राजनेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। उनमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है। जिनको कल हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना से रविवार सुबह ही उत्तर प्रदेश की एक मंत्री कमला रानी की मौत कोरोना की वजह से हो गयी। बिहार में भाजपा के करीब 75 से अधिक नेता कुछ दिन पहले कोरोना पोजिटिव पाये गये थे।

 

रविवार को सामने आए कोरोना के 55,000 के करीब मामले 

रविवार को देश में कोविड-19 के 54,735 मामले सामने आने के बाद, कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले की संख्या 17 लाख के पार पहुंच गई है। हालांकि 11 लाख से ज्यादा लोग अब तक ठीक भी हुए हैं। महज दो दिन पहले ही देश में संक्रमण के मामलों ने 16 लाख का आंकड़ा पार किया था।

Follow Us
%d bloggers like this: