Uttarakhand

Republic day : देहरादून के गणतंत्र दिवस समारोह में हुई भारी चूक, सुरक्षा घेरा तोड़ मंच तक पहुंचे लोग

देहरादून :  26 जनवरी के अवसर पर आयोजित किये गये कार्यक्रम में दौरान सुरक्षा में चूक की घटना सामने आई है। समारोह के दौरान जब सीआरपीएफ की प्रस्तुति दे रहे थे उस समय लोग सुरक्षा घेरा तोड़कर सैकड़ों लोगों की भीड़ मुख्य मंच के पास पहुंच गई। इस तरह से मंच पर पहुंची भीड़ को देख पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया।

आनन फानन में भीड़ को पीछे करने की कवायद शुरू की गई लेकिन भीड़ किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं थी। धक्का मुक्की की घटनाओं को देखकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंच से निर्देश दिया कि, ”आमजन के साथ दुर्व्यवहार ना किया जाए। जहां प्रस्तुति चल रही है वह जगह खाली कर दी जाए और दर्शकों को मैदान में बना रहने दिया जाए।”

ये भी पढ़े :- Republic Day : उत्तराखंड के सीएम धामी ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, कहा- 2025 तक उत्तराखंड बनेगा देश का अग्रणी राज्य

इससे पहले राज्यपाल गुरमीत सिंह ने तिरंगा फहराया और कार्यक्रम की शुरुआत की गई। समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित थे। गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में भव्य परेड और विभिन्न सरकारी विभागों की झांकी दिखाई गई। गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी देहरादून देशभक्ति के रंग में रंगी नजर आई। सरकारी इमारतों में तिरंगे लहराए गए। वहीं निजी भवनों भी तिरंगे की लाइट में सजे नजर आए। केसरिया, सफेद और हरे रंग की लाइट से पुलों व सरकारी भवनों को सजाया गया था।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: