Uttarakhand

Joshimath Landslide : जोशीमठ को लेकर आज PMO की हाई लेवल मीटिंग, केंद्र सरकार के ये अधिकारी करेंगे समीक्षा

देहरादून : उत्तराखंड के जोशीमठ में भू-धंसाव के मुद्दे को लेकर पीएम के प्रधान सचिव डॉ. पी. के. मिश्रा आज दोपहर में PMO में कैबिनेट सचिव और भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा करेंगे। इस बैठक में जोशीमठ के जिला पदाधिकारी और उत्तराखंड के वरिष्ठ अधिकारी भी इस मुद्दे पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़े :- उत्तराखंड में पीएम मोदी की माँ की आत्मा की शांति के लिए सार्वजनिक श्रद्धांजलि हवन का हुआ आयोजन, सीएम धामी भी हुए शामिल

बीते शनिवार को उत्तराखंड के सीएम धामी ने जोशीमठ पहुँच जमीनी स्तर पर स्थिति का जायजा लिया था।  इससे एक दिन उन्होंने करीब 600 प्रभावित परिवारों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया था। धामी ने कहा था कि जोशीमठ सांस्कृतिक, धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है और इसे बचाने के सभी प्रयास किए जाएंगे। जोशीमठ बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब जैसे प्रसिद्ध तीर्थस्थलों तथा अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग स्थल औली के लिए प्रवेश द्वार है और इसके सामने बहुत बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है।

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: