Uttarakhand

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिज़ाज, मैदानी इलाकों में बारिश, चोटियों पर बर्फबारी से लुढका पारा

देहरादून : उत्तराखंड में मौसम ने अचानक करवट ली है। बीते मंगलवार की सुबह से ही बादल बने रहे ऐसे में कही धूप तो कही छाँव जैसा मौसम रहा है। इसके साथ ही चोटियों पर हिमपात हुआ जबकि, निचले हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। मौसम में हुए बदलाव की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है। मौसम विभाग द्वारा मौसम की जानकारी देते हुए बताया गया की, ”  बुधवार को प्रदेश में बादल छाये रह सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा और बर्फबारी को लेकर आरेंज आलर्ट जारी किया गया है। मैदानों में गरज के साथ ओलावृष्टि व तेज बौछार पड़ सकती हैं। मंगलवार को बदरी-केदार समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई।”

इन जिलों में बर्फबारी की संभावना 

प्रदेश के चमोली जिले में मौसम खराब हो गया हैं। इसके साथ भूधंसाव की समस्या से जूझ रहे जोशीमठ में भी बादल छाए हुए है। जोशीमठ की चोटियों व औली में बर्फबारी हो रही है, निचले स्थानों में रुकरुक कर बारिश हो रही है। इधर उत्तरकाशी के गंगोत्री-यमुनोत्री हर्षिल सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रात को बर्फबारी हुई है, जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई है। हेमकुंड, बदरीनाथ धाम, औली, गौरसों, भराड़ीसैंण सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले हिस्सों में हो रही वर्षा से तापमान में भी गिरावट आई है। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ, मध्यमेश्वर, तुंगनाथ आदि स्थानों पर बर्फबारी हुई।

ये भी पढ़े :- लखनऊ: 14 घंटे से राहत कार्य जारी,14 लोगों का रेस्क्यू

इस स्थान पर ओले के साथ होगी बारिश 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज बादलों का डेरा रह सकता है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी वर्षा-बर्फबारी को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में कहीं-कहीं गरज के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला रह सकता है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: