Start-Up

Startup: जानें क्या है क्रॉस-बॉर्डर पेमेंट स्टार्टअप PayGlocal

पेमेंट सॉल्यूशंस स्टार्टअप PayGlocal ने टाइगर ग्लोबल और सिकोइया कैपिटल इंडिया के सह-नेतृत्व में

पेमेंट सॉल्यूशंस स्टार्टअप PayGlocal ने टाइगर ग्लोबल और सिकोइया कैपिटल इंडिया के सह-नेतृत्व में फंडिंग के एक नए राउंड में $12 मिलियन जुटाए हैं। पाइन लैब्स के सीईओ अमरीश राव, साइट्रस पे और ज्यूपिटर के संस्थापक जितेंद्र गुप्ता और क्रेड के संस्थापक कुणाल शाह जैसे बीननेक्स्ट और एंजेल निवेशकों ने भी राउंड में भाग लिया।

पेमेंट इंडस्ट्री के दिग्गजों प्राची धरानी, ​​​​रोहित सुखिजा, योगेश लोखंडे और रूबी जैन की ओर से 2021 में स्थापित PayGlocal व्यापारियों को अपने कार्ड या गैर-कार्ड भुगतान विकल्पों का उपयोग करके अपनी पसंद की मुद्रा में सीमा पार से भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाता है। कंपनी के प्लेटफॉर्म पर 100 से ज्यादा मर्चेंट हैं और उसने अब तक करीब 1.7 करोड़ डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

धरणी PayGlocal ने कहा, “हमने लॉन्च के केवल 14 महीनों के भीतर उल्लेखनीय वृद्धि देखी है और व्यापारियों से हमारे प्लेटफॉर्म के लिए अभूतपूर्व प्रतिक्रिया प्राप्त की है जो अंतरराष्ट्रीय भुगतान सफलता दर में वृद्धि और सीमा पार लेनदेन के प्रसंस्करण से जुड़े जोखिम में कमी से खुश हैं।”

स्टार्टअप इस दौर में जुटाए गए धन का उपयोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने और नए भुगतान समाधान लॉन्च करने के लिए करेगा। आशीष अग्रवाल, एमडी, सिकोइया इंडिया ने कहा,“भारतीय व्यापारी हर साल 400 बिलियन डॉलर से अधिक के निर्यात में लगे हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय कार्ड स्वीकार करना उनके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण है। PayGlocal ने इस तरह के सीमा पार लेनदेन के लिए उच्च सफलता दर और धोखाधड़ी की रोकथाम के लिए सफलतापूर्वक हल किया है।”

कंपनी ने एक बयान में कहा,”वैश्विक भुगतान के मौजूदा परिदृश्य में विभिन्न चौकियों और कई स्तरों पर सत्यापन के साथ एक अत्यधिक जटिल प्रणाली शामिल है, जो इसे व्यक्तियों और वित्तीय संस्थानों दोनों के लिए बोझिल और महंगा बनाती है।” “जैसा कि भारत वैश्विक वाणिज्य के लिए तेजी से महत्वपूर्ण हो जाता है , सीमा पार से भुगतान पर नवाचार की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता बनी हुई है। हमारा मानना ​​​​है कि पेग्लोकल का मंच लाखों भारतीय व्यवसायों के लिए वैश्विक स्तर पर ग्राहकों तक पहुंचना आसान बना देगा, ”एलेक्स कुक, पार्टनर, टाइगर ग्लोबल ने कहा।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: