रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।महंत के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है। वह मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के लिए मथुरा में थें। इसके अलावा वह 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर के भूमि पूजन के वक्त PM नरेंद्र मोदी  के साथ मंच पर मौजूद थे।

ram mandir ayodhya; mahant nratya nand das tests corona positive

 


कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल होने मथुरा पहुंचे थे महंत नृत्य गोपाल दास

कृष्ण जन्माष्टमी पर वे बुधवार रात श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हर बार वे इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं, लेकिन इस बार वे अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी बाल गोपाल के अभिषेक के लिए लेकर गए थे। वे जन्मस्थान में ठाकुरजी के अभिषेक के समय भी बैठे रहे थे। उनके शिष्य ने ही अभिषेक की परंपरा का निभाई थी। महंत नृत्य गोपाल दास मथुरा में स्टेशन रोड स्थित सीताराम मंदिर में ठहरे थे।गुरुवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. मेडिकल टीम ने उनकी कोरोना जांच की, जो पॉजिटिव आई।

 

भूमि पूजन में पीएम के साथ साझा किया था मंच

आपको बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्य मंच पर भी मौजूद थे। उस दौरान यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर मौजूद थे।

 

मुख्यमंत्री योगी ने इलाज में हरसंभव मदद करने का दिया आदेश

महंत नृत्य गोपालदास के कोरोना संक्रमित पाए जाने की सूचना मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। सीएम योगी ने मथुरा के जिलाधिकारी से इस बारे में बात की और इलाज में हर संभव मदद करने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने मेदांता अस्पताल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से भी बात की है. महंत नृत्य गोपाल दास को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है।

 

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, ”श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट के अध्यक्ष पूज्य महंत श्री नृत्य गोपाल दास जी महाराज के कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्राप्त हुई। उन्हें त्वरित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मेदांता अस्पताल के डॉ. नरेश त्रेहन से वार्ता की है। प्रभु श्री राम से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है.”

 

महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम से प्रशासन ने मांगी संपर्क में आए लोगों की सूची

अयोध्या सीएमओ घनश्याम सिंह ने पिछले एक हफ्ते के दौरान महंत नृत्य गोपाल दास के संपर्क में आए लोगों की सूची मांगी है. आपको बता दें कि नृत्य गोपाल दास मणिराम छावनी के महंत भी हैं ।पिछले हफ्ते उनके आश्रम में राम मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय भी पहुंचे थे. उनके सपंर्क में आए जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखेंगे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। इसके साथ ही छावनी का सैनेटीजेशन कराया जाएगा।

 

बाबरी विध्वंस के आरोपी भी थे महंत नृत्य गोपालदास

बाबरी विध्वंस मामले में महंत नृत्य गोपालदास भी आरोपी थे।  उन्हें ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। साल 2003 में वह रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख बनाए गए थे। पूर्व प्रमुख रामचंद्र परमहंस के निधन के बाद उन्हें न्यास का अध्यक्ष बनाया गया था।

Follow Us