IMD, weather update, delhi, mumbai, up, west bangal, rainfall, landslides, goodrain, the inda rise hindi news, tuesday, temperature,


IMD Weather Update : मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि अगले चार से पांच दिनों में भारत के उत्तरी और पूर्व इलाके के कई हिस्से में भारी बारिश हो सकती है, लेकिन देश में कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तेज बारिश के कारण हालात बाढ़ जैसे हो गए हैं। तेज बारिश से सबसे ज्यादा गुजरात, बिहार, उत्तरप्रदेश और असम प्रभावित हुए हैं। साथ ही विभाग ने 26 अगस्त के लिए ओडिशा और 27 अगस्त के लिए छत्तीसगढ़ में रेड अलर्ट जारी किया है।

IMD के मुताबिक ओडिशा के साथ गंगा तटीय पश्चिम बंगाल व झारखंड में 28 अगस्त तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं 16 जिलों में 83.62 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

 

बारिश से दिल्ली का क्या है हाल 

दिल्ली में आज मध्यम बारिश रही, लेकिन फिर भी दिल्ली के लिए खतरा बना हुआ है क्योंकि यमुना नदी का पानी खतरे के निशान पर चल रहा है। पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के कारण हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में 5883 क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। राजधानी  दिल्ली की तरह हरियाणा और पंजाब में अधिकतम तापमान सामान्य रहा। अगले दो दिनों में बादल की गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

 

उत्तरप्रदेश में क्या है हाल

UP में पिछले 24 घंटे के दौरान कहीं तेज बारिश कहीं हल्की बारिश देखने को मिली है। जबकि पश्चिम इलाकों में तेज बारिश हुई है। आगामी 26 अगस्त को राज्य के अनेक हिस्सों में तेज बारिश की संभावना है।

Follow Us