उत्तर प्रदेश

राहुल गांधी की पुलिस के साथ झड़प, पुलिस पर लगाया लाठीचार्ज का आरोप 

Rahul gandhi hathras uttarpradesh the india rise news


 

उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे पर हिरासत में ले लिया है। इस बीच राहुल गांधी और पुलिस कर्मियों की बहस भी हुई। 

 

राहुल गांधी  ने पुलिस की इस कर्रवाई का जोरदार विरोध किया है। उन्होंने पूछा कि उन्हें आखिर किस कानून की धारा के तहत हिरासत में लिया है। पुलिस वालों ने भी उन्हें जवाब दिया, लेकिन इस बीच पुलिस कर्मियों और राहुल गांधी की जबर्दस्त झड़प हो गई राहुल गांधी ने कहा कि पुलिस वालों ने उन्हें धक्का देकर जमीन में गिरा दिया। 

 

 

राहुल गांधी ने पूछा कि अकेला जाना 144 का उल्लंघन कैसे है। राहुल गांधी की इस दलील पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने कहा की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

 

 

 

राहुल ने कहा पुलिस ने मुझे धक्का देकर गिरा दिया 

राहुल ने कहा, देखो पुलिस कैसे मुझे धक्का दिया। मुझपर लाठीचार्ज किया और जमीन पर गिरा दिया। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी ही घूम सकते हैं ? क्या आम आदमी कहीं आ जा नहीं सकता ? उन्होंने आगे कहा कि हमारी गाड़ी रोक दी गई थी इसलिए हम पैदल चलने लगे। 

यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू ने दावा किया है कि पुलिस के साथ धक्का- मुक्की में राहुल गांधी के हाथ पर चोट आई है। उन्होंने आगे कहा की पुलिस के साथ धक्का- मुक्की में उनका हाथ चोटिल हुआ है। वह सड़क पर बैठे हुए हैं। वे चोटिल स्थिति में हैं। 

 

 

 

बता दें कि गांधी परिवार की SUV ने बॉर्डर क्रॉस किया लेकिन उनके काफिले को ग्रेटर नोएडा पर ही रोक दिया गया। जहां उन्हें रोका गया वहां से हाथरस की दूरी 142 किलोमीटर है। 

Follow Us

Related Articles

Back to top button