Uttar Pradesh
Trending

सीएम योगी का निर्देश, बच्चों की मेडिसिन किट वितरण में लापरवाही मिलने पर हो सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वायरल बुखार से बच्चों को बचाने के लिए 15 जून से मेडिसिन किट का वितरण किया जाएगा। वितरण व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग की जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का असर कम हुआ है, लेकिन लक्षण दिखते ही संबंधित व्यक्ति की तत्काल जांच कराई जाए। मुख्यमंत्री रविवार को वर्चुअल माध्यम से प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। मेडिसिन

यह भी पढ़ें : अयोध्या: मंदिर के लिए जमीन खरीद में ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार का आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हर स्तर पर सावधानी और सतर्कता बरते जाने की जरूरत है। ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ पॉलिसी को प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। प्रदेशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में निरंतर जागरूक किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस के मरीजों को भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई दवाओं के अतिरिक्त, विशेषज्ञों के परामर्श के अनुसार वैकल्पिक दवा भी उपलब्ध करायी जा रही है। सामुदायिक, प्राथमिक एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों तथा हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर के सुदृढ़ीकरण के कार्य कि प्रतिदिन समीक्षा की जाए। 

टीकाकरण जागरूकता बढ़ाएं
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसलिए गांव-गांव में जागरूकता बढ़ाई जाए। जून में एक करोड़ वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था। इस माह में राज्य में अभी तक 46 लाख वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जुलाई से 10 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन प्रतिदिन देने की तैयारी जल्द से जल्द पूरी कर ली जाए।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button