India - WorldPoliticsTrending

मणिपुर हिंसा पर दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, संसद की कार्यवाही 24 जुलाई तक स्‍थगित

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा- हम मणिपुर हिंसा पर चर्चा के लिए तैयार

नई दिल्‍ली: संसद के मानसून सत्र का शुक्रवार को दूसरा दिन है। आज लोकसभा की कार्यवाही कुल 19 मिनट चली और इसके बाद इसे 24 जुलाई तक स्थगित कर दिया गया। वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही कुल 18 मिनट चली और फिर इसे भी 24 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों ने संसद के दोनों सदनों में मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है। वहीं, लोकसभा में सुबह 11 बजे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया कि सरकार मणिपुर पर चर्चा करने को तैयार है। कुछ दल हैं, जो सदन चलने नहीं देना चाहते।

गुरुवार को भी हंगामा होने पर टाल दी गई थी कार्यवाही

उधर, विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा में रूल 193 और राज्यसभा में 176 और रूल 267 के तहत नोटिस दिए हैं। लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, मनिकम टैगोर और राज्यसभा में आप सांसद संजय सिंह, आरजेडी नेता मनोज कुमार झा सहित कई सांसदों ने नोटिस देकर मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने की मांग रखी। बता दें कि गुरुवार को मानसून सेशन के पहले दिन भी संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने मणिपुर घटना पर हंगामा शुरू कर दिया था। इसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही अगले दिन के लिए स्थगित कर दी गई थी।  

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: