India Rise Special

बिहार: राज्य में जल्द होगी पुलिस की 44000 पदों की बहाली – सीएम

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पुलिस में जल्द 44000 स्वीकृत पदों पर नियुक्त की जाएगी।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पुलिस कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के युवाओं के लिए एक खुशखबरी का ऐलान किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पुलिस में जल्द 44000 स्वीकृत पदों पर नियुक्त की जाएगी।

केशव का सपा पर तंज, कहा- अखिलेश को मजबूरी में याद आ रहे शिवपाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कानून का राज है और इसे कायम रखने का काम नए पुलिसकर्मियों का भी है। उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा इस बात पर विशेष ध्यान रहा है कि राज्य में पुलिसकर्मियों की कमी ना हो इसलिए समय-समय पर नई बहाली की जाती रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली राज्य में पुलिस बल की संख्या कम थी इसलिए हमने आर्मी से रिटायर्ड बालों को सेट के रूप में बाल किया इसके बाद भी राज्य में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल नहीं है इसलिए हम अभी भी नहीं बहाली के निर्देश देते रहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में एक लाख की आबादी पर 115 पुलिसकर्मियों की जगह 170 पुलिसकर्मी बहाल किए जाएंगे। इस नियुक्ति के लिए सीएम ने शीघ्र नियुक्ति के लिए प्रस्ताव भेजने को भी कहा है इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से ग्रस्त व्यवस्था को भी गस्त करने को कहा है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: