मौसम विभाग का पूर्वानुमान उत्तरप्रदेश के कई इलाकों में हो सकती है बारिश.


जून के शुरुआती दिनों से ही मौसम करवट बदल रहा है. कभी भीषण गर्मी तो कभी तेज हवाएं. लेकिन अब मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी लखनऊ में तो मौसम ने करवट बदली ही है लेकिन अब लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के और भी जिलों में तेज हवाएं बिजली और पानी देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ के अलावा बहराइच, प्रयागराज, इटावा, फतेहपुर, प्रतापगढ़, हमीरपुर, सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव , अमेठी, कानपुर, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, श्रावस्ती में मौसम के करवट लेने की संभावना है.

इसके साथ ही सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी में बारिश की संभावना जताई है. बात अगर रुहेलखंड की करें तो पीलीभीत और बरेली में भी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा तराई के जिले बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती में भी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. बात अगर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की करें तो रामपुर और मुरादाबाद में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश के कुछ इलाकों का पूर्वानुमान किया है. यहां तेज हवाओं के साथ बारिश और बिजली देखी जा सकती है. पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी झेलनी पड़ी है. अब जल्द ही गर्मी से छुटकारा मिल सकेगा.

Follow Us
%d bloggers like this: