Sports

टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों को मिला है अंतिम मौका, नहीं किया कमाल तो करियर खत्म!

सीरीज 18 जुलाई से शुरू

हर समय युवाओं को मौका देने वाली टीम इंडिया (Team India) ने एक बार फिर से एक बड़ा कदम उठाया हैं। इस बार टीम ने युवाओं के साथ कई सीनियर खिलाड़ियों को भी मौका देने का निर्णय लिया हैं। 18 जुलाई से शुरु होने वाली India vs Sri lanka सीरीज में टीम को तीन वनडे और तीन टी20 के मुकाबले खेलने हैं।

मिली जानकारी के अनुसार टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव सहित कई दिग्गजों को शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों के लिए श्रीलंका दौरे अहम है। अगर ये यहां अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनका इंटरनेशनल करियर यहीं खत्म हो सकता है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में सभी खिलाड़ी यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

मनीष पांडे: मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने 2015 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। लेकिन 6 साल की बात की जाए तो वे अब तक 26 वनडे और 39 टी20 ही खेल सके हैं। उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। उन्होंने वनडे में एक शतक और दो अर्धशतक जबकि टी20 में तीन अर्धशतक लगाया है। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन के आने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

संजू सैमसन: संजू सैमसन को मौजूदा आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने टीम का कप्तान बनाया। वे बड़े-बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनके प्रदर्शन में भी निरंतरता नहीं है। केएल राहुल लिमिटेड ओवर में अब बतौर विकेटकीपर खेल रहे हैं। ईशान किशन ने टी20 इंटरनेशनल में अच्छी शुरुआत की है। ऐसे में सैमसन को अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा। संजू सैमसन को अब तक सिर्फ 7 टी20 इंटरनेशनल खेलने का मौका मिला है।

दीपक चाहर: तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने टी20 इंटरनेशनल में अच्छा आगाज किया था। लेकिन उसके बाद वे टीम से बाहर हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में वे नहीं खेले थे। 15 टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 18 विकेट लिए हैं। जबकि 3 वनडे में 2 विकेट मिले हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, माेहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या के रहते टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

युजवेंद्र चहल: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन हाल में औसत से नीचे रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दिनों टी20 सीरीज के पहले तीन मैच में वे काफी महंगे रहे। इसके बाद अंतिम दो मैच में लेग स्पिनर राहुल चाहर को मौका दिया गया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। श्रीलंका दौरे पर राहुल चहर के अलावा वरुण चक्रवर्ती को भी जगह मिली है। आईपीएल में राहुल चाहर और वरुण का प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। युजवेंद्र चहल ने 54 वनडे में 92 जबकि 48 टी20 में 62 विकेट लिए हैं।

कुलदीप यादव: बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले एक साल से आउट ऑफ फॉर्म हैं। मौजूदा आईपीएल सीजन में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने एक मैच में भी मौका नहीं दिया। एक समय कुलदीप और चहल की जोड़ी अहम मानी जाती थी। कुलदीप ने 63 वनडे में 105 जबकि 21 टी20 इंटरनेशनल में 39 विकेट लिए हैं।

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: