TrendingUttar Pradesh

प्रयागराज : पंच परमेश्वर का फैसला आज, जानें कौन होगा मठ का उत्तराधिकारी

निरंजनी अखाड़े ने बैठक बुलाई

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महान नरेंद्र गिरी की मौत के बाद आज बाधंबरी गद्दी मटके उत्तराधिकारी का चयन होगा। इसके लिए पंचायत की निरंजनी अखाड़े ने बैठक बुलाई है। पंच परमेश्वर की इस बैठक के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद का चयन होगा लेकिन नरेंद्र गिरी ने अपने सुसाइड नोट में अपने उत्तराधिकारी बलवीर का नाम लिखा था।

जानकारी के मुताबिक महान नरेंद्र जी की मौत की सीबीआई जांच की संस्तुति होने और अभी सो रही भंडारा ना होने की वजह से कई संत अब इस बैठक को टालने के पक्ष में है हालांकि उत्तराधिकारी के चयन के लिए अखाड़े के सभी पंच प्रयाग राज पहुंच गए हैं।

गौरतलब है कि महान नरेंद्र गिरी की मौत के बाद मठ का अगला उत्तराधिकारी कौन होगा । इसको लेकर मंथन शुरू हो गया है सुसाइड नोट में महंत ग्रीन ने बलवीर गिरी को उत्तराधिकार सौंपने की बात कही है। कहां जा जा रहा है कि मटकी जिम्मेदारी किसी बड़े और साफ-सुथरी छवि वाले संत को दी जा सकती है ताकि मठ के साथ ही बड़े हनुमान मंदिर की परंपरा और गरिमा को बनाए रखा जा सके।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद के हाथ में स्पीड की कमान सौंपी जाने की बात कही जा रही है लेकिन उन्होंने इससे इनकार किया है उन्होंने कहा कि वह पहले से ही एक बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और वह ऐसे में मतपत्र अधिकारी का दायित्व संभाल सकते हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: