गाजियाबाद के विजयनगर में स्कूल के पास शराब का ठेका खोले जाने से स्थानीय लोगों में गुस्से में थे। लेकिन अब योगी सरकार के राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने स्कूल के पास खुल रहे शराब के ठेके को न खेले जाने का आदेश दिया हैं।  मामले की गंभीरता को समझते हुए इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी को  सूचित कर दिया गया है कि शिकायती स्थल पर कोई भी शराब का ठेका संचालित नहीं किया जाएगा। हालांकि इस फैसले से स्थानीय लोगों का गुस्सा अब शांत हो गया है।

राज्यमंत्री ने अपने क्षेत्र की जनता की मांग पर तुरंत कार्रवाई करते हुए शराब का ठेका हटाए जाने की मांग करते हुए गाजियाबाद के डीएम को पत्र लिखा।

इस मामले में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने इस बारे में अधिकारियों को जानकारी दी थी।

राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने इन क्षेत्रों में भी किए है बदलाव

यह पहली बार नहीं जब राज्यमंत्री ने लोगों की बात को सुना हो इससे पहले भी सरकारी अस्पतालों, शिक्षा मेडिकल, कानूनी व्यवस्था में कई बदलाव किए हैं।

यह था पूरा मामला – 

दरअसल विजयनगर के आवासीय क्षेत्र में स्कूल के पास लाईसेंस द्वारा शराब का ठेका खेले जाने का काम चल रहा था। पहले भी कई बार शराब के ठेके खोले जाने के विषय में शिकायत की जा चुकी है।

 

बता दें कि राजकीय कन्या स्कूल में करीब 5000 से ज्यादा छात्राओं का आवागमन है। साथ ही पास में कोचिंग सेंटर भी हैं जहां बड़ी संख्या में छात्राएं अध्ययन करती हैं। इसके अलावा आसपास रिहायशी इलाका भी है। कई लोगों का कहना था कि स्कूल और कोचिंग सेंटर के 50 से 60 मीटर की दूरी पर शराब का ठेका खुलने पर अपराध का ग्राफ बढ़ जाता और हर दिन महिलाओं की सुरक्षा की चिंता बनी रहती।

 

हालांकि कुछ समय पहले महिलाओं और बच्चों ने इस ठेके के विरोध में प्रदर्शन भी किए थे इस प्रदर्शन में स्थानीय लोगों के साथ व्यापारी भी शामिल थे

Follow Us