Uttar Pradesh

UP व अन्य 10 प्रमुख इलाकों में शाम 6 बजे से शुरू हो सकती है तेज बारिश.

मौसम विभाग ने सूचित किया है, कि आज शाम कानपुर, जालौन, ओरैया, उन्नाव,  लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद में शाम तक तेज आंधी पानी की आशंका है.
मौसम विभाग ने जानकारी दी है, कि आज शाम 6 बजे तक उत्तर प्रदेश के और आस पास के इलाकों में तेज आंधी तूफान की आंशका जताई जा रही है.
दरअसल आज निसर्ग चक्रवात ने महाराष्ट्र के कई इलाकों को तहस नहस कर दिया है. कहीं के पेड़ उखड़ गए हैं तो कहीं की छत उड़ गई है. ऐसे भयानक तूफान को एक सदी के बाद देखा गया है. आपको बता दें, कि भारत को दूसरी बार तूफान का सामना करना पड़ रहा है.  कुछ समय पहले बंगला देश के कुछ इलाकों को अम्फन तूफान का सामना करना पड़ा था. वहीं अब निसर्ग तुफान फिर से तबाही मचाते दिख रहा है.

आज अरब सागर में उठे चक्रवात के असर को अब उत्तरप्रदेश के कई ज़िलों में देखे जाने की आशंका हैं.
Met department का पूर्वानुमान है, कि बुधवार से तीन दिन तक लखनऊ में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. बुधवार को भले ही थोड़ी बूंदा बांदी हो लेकिन गुरुवार और शुक्रवार को 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और राजधानी दिल्ली समेत प्रदेश भर में बारिश होने की संभावना जताई है.
मौसम विभाग के डायरेक्टर JP Gupta ने कहा है कि तूफान अपने साथ जो नमी लेकर आया है उससे बारिश होने की संभावना है. तराई व मिडिल यू पी में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button