BiharChhattisgarhDelhiIndia Rise SpecialIndinomicsMadhya PradeshRajasthanUttar Pradesh

PAN CARD: घूमते फिरते, शॉपिंग करते बनवा सकेंगे पैन कार्ड

PAN CARD: आयकर विभाग करदाताओं से एक नया रिश्ता कायम करने की कोशिश में जुट गया है। विभाग की नई पहल ‘मुस्कराइए हम लखनऊ में हैं’ इसी की एक कड़ी है। विभाग के ‘टैक्स पेयर जोन’ में अब आयकरदाता अपने परिवार के साथ मौजमस्ती करते हुए अपना रिटर्न दाखिल करने के साथ ही पैन को आधार से जोड़ने जैसे काम भी पूरा करा सकते हैं।
PAN CARD
मॉल में आयकर विभाग ने खोला काउंटर : आयकर विभाग ने पालीटेक्निक चौराहा स्थित वेब माल में टैक्स पेयर जोन बनाया है। यहां पैन कार्ड, रिटर्न फाइल और विभागीय परेशानियों को सुलझाने के लिए विशेषज्ञ भी बैठने लगे हैं। ये विशेषज्ञ नौ मार्च तक सुबह दस बजे से रात आठ बजे अपनी सेवाएं आयकरदाताओं को देंगे।

जोन को संचालित कर रहे उज्ज्वल कपूर बताते हैं कि यहां पैन, ई-पैन, पैन-आधार लिंक और पैन सम्बंधी कार्य किए जाएंगे। ई फाइलिंग और फार्म-26 ए एस से सम्बंधित जानकारी भी दी जाएगी। जोन में आने वाले करदाताओं को ‘टीआरपी’ परामर्श और कर प्रबंधन की जानकारी देंगे।

फोटो खिंचाने की सुविधा के साथ ही शपथ लेने का अवसर
विभाग ने जोन में एक फोटो जोन बनाया है। इसमें आयकरदाता अपनी फोटो खिंचवाकर ‘प्रत्येक आयकरदाता एक राष्ट्र निर्माता’ की शपथ ले सकता है। इसी के साथ परिवार और बच्चों के लिए जादूगर, वीआर गेम्स, कैरिकेचर, फोटोग्राफी आदि जैसे बहुत सारे आकर्षण यहां मौजूद हैं। लोग इस सुविधा का लाभ उठाकर अपने पैनकार्ड और रिटर्न फाइल कर सकते हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: