Chhattisgarh

Amazon ने किया एक बड़ा ऐलान, अब हिंदी में भी बना सकेंगे अपना अकाउंट.

सबसे बड़ी  E Commerce वेबसाइट amazon ने भारत में अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए अपने कस्टमर्स को और भी सुविधा मुहैया करा रही है.  Amazon ने इंडिया के प्लेटफॉर्म पर अब विक्रेताओं को हिंदी में रजिस्टर्ड करने और ऑनलाइन काम को हिंदी में मैनेज करने की सुविधा दी है.

कंपनी का कहना है, कि उनका लक्ष्य भारत के छोटे लघु कारोबारी तक पहुंचना है, लगातार भाषा के कारण आ रही समस्या का समाधान किया जा रहा है. अब कारोबारी भाषा के बंधन से जल्द मुक्त होंगे और ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म का जल्द लाभ उठाएंगे. साथ ही कंपनी ने बयान में कहा, कि विक्रेता पहली बार आर्डर, इन्वेंट्री मैनेजमेंट और परफॉर्मेस मैट्रिक्स को जानने और समझने के लिए हिंदी भाषा का चुनाव कर सकेंगे और अपने एक्सपीरियंस को मोबाइल ऐप पर देख सकेंगे.

इतना ही नहीं Amazon ने अपने हिंदी सेलर्स के लिए यूनिवर्सिटी वीडियो और ट्यूटोरियल भी उपलब्ध करवाए हैं. अमेज़ॉन के वाइज प्रेसिडेंट के पद और काम कर रहे गोपाल पिल्लई ने कहा, कि कंपनी इस सिद्धांत के साथ काम करती है, कि उसके सेलर्स को देश दुनियां में ज्यादा से ज्यादा ग्राहक मिलें. कंपनी का यह कदम एक नई दिशा की ओर ले जाएगा. इससे कई लोगों को प्रोत्साहन मिलेगा. कंपनी ने अपने आगे बयान में कहा है कि उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना झारखंड में सैकड़ों अमेज़ॉन सेलर्स 6 महीने के ट्रेनिंग फेज में हिंदी भाषा में ट्रेनिंग ले रहे हैं

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button