TrendingUttar Pradesh

यूपी: सीएम योगी ने किया 2700 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

बिजली बिल की समस्‍या को भी किया गया दूर 

  • बिजली महोत्सव पर मुख्‍यमंत्री ने किया 17 बिजली उपकेंद्र का लोकार्पण और शिलान्यास

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य‍मंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में बिजली उत्सव और ऊर्जा दिवस के अवसर पर विभिन्न बिजली वितरण केंद्र का उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्‍होंने लखनऊ से बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस के अवसर पर ₹2,723.20 करोड़ से निर्मित 17 नग पारेषण, वितरण उपकेंद्रों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि हर व्यक्ति को बिजली मिले, इसके लिए हम कार्य कर रहे हैं। जिन प्रतिनिधियों के अथक प्रयास से ये परियोजनाएं मिली हैं, उन्हें साधुवाद। उन्‍होंन कहा, पिछले पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश ने ऊर्जा क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है। राज्य में करीब 1.21 लाख से अधिक गांव ऐसे थे, जहां आजादी के बाद से विद्युत पहुंच नहीं पाई थी। हमने इन ग्राम व मजरों में नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन के लिए ‘हर घर बिजली’ कार्यक्रम पूरा किया।

”सोमवार से दिल्ली में पुरानी आबकारी नीति लागू होगी” :- सिसोदिया

बिजली बिल की समस्‍या को भी किया गया दूर 

सीएम योगी ने कहा, आज विद्युत वितरण में कोई वीआइपी जिला नहीं है बल्कि बिना किसी भेदभाव सभी को बिजली देने का कार्य पिछले पांच वर्ष में बखूबी हुआ है। उन्‍होंने कहा कि जनपद मुख्यालय में 22 से 24 घंटे बिजली, तहसील में 20 से 22 घंटे और ग्रामीण क्षेत्र में औसत 18 घंटे बिजली देने के कार्य किए गए। साथ ही विद्युत बिलिंग की समस्या को भी दूर किया गया।

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, विद्युत विभाग आत्मनिर्भर हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि हम इतना विद्युत उत्पादन करें कि हमें किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े। इसी को ध्‍यान में रखते हुए आज 2700 करोड़ से अधिक रुपये की परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास हो रहा है। इन सभी के साथ आप सभी को शुभकामनाएं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: