TrendingUttar Pradesh

यूपी: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लखनऊ में होगा सम्मेलन. हजारों कर्मचारी होंगें शामिल

उत्तर प्रदेश के कार्यकारी महामंत्री और पूर्वांचल प्रभारी ओमप्रकाश चन्द्रा ने बताया कि पुरानी पेंशन

लखनऊ। पुरानी पेंशन की बहाली की आवाज एक बार फिर से मुखर होने जा रही है लखनऊ में आठ जुलाई को कर्मचारियों का सम्मेलन होने जा रहा है। इस सम्मेलन में प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी आ रहे हैं। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के बैनर तले कर्मचारी संगठनों को एकजुट किया जा रहा है। कार्यक्रम लखनऊ स्थित सिंचाई विभाग के चौधरी चरण सिंह प्रेक्षागृह में आयोजित किया जाएगा।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के कार्यकारी महामंत्री और पूर्वांचल प्रभारी ओमप्रकाश चन्द्रा ने बताया कि पुरानी पेंशन हमारा हक है और बुढ़ापे की सबसे मजबूत लाठी है।उन्होंने बताया कि मोर्चा के कार्यक्रम संयोजक विनोद कनौजिया ने उनके ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पूर्वांचल के कर्मचारियों और शिक्षकों को एकजुट कर वो इस आंदोलन को सफल बनाने में हर प्रकार की जिम्मेदारी निभाने को तैयार हैं। ओमप्रकाश चन्द्रा ने कहा कि पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए कई राज्यों की सरकारें तैयार हो चुकीं हैं। कुछ राज्यों में इसको बहाल भी कर दिया गया है। अब उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश भी पुरानी पेंशन को बहाल कराया जाएगा। ओमप्रकाश चन्द्रा ने कहा कि पेंशन की इस लड़ाई को जोरदार से तरीके से लड़ेंगे और सरकार को अपनी मांगों को मनवाने के लिए बाध्य करेंगे। उन्होंने कहा कि मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत के आह्वान पर प्रदेश भर से कर्मचारियों का जमावड़ा लखनऊ में लगेगा और अपना हक लेकर रहेगा।

बैठकें शुरू…..

ओमप्रकाश चन्द्रा ने बताया कि आंदोलन को सफल बनाने के लिए उन्होंने बैठकें शुरू कर दीं हैं।कर्मचारियों और शिक्षकों का रुझान देखकर इस आंदोलन की सफलता को लेकर निश्चिंत भी हूं। उन्होंने कहा कि मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, बनारस समेत कई पूर्वांचल के अधिकांश जिलों से शिक्षकों और कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन के लिए आवाज को बुलन्द करने का ऐलान किया है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: