India - Worldworld

जाएगी इमरान खान की कुर्सी, सहयोगी एमक्यूएम (पी) ने छोड़ा

नया पाकिस्तान बनाने के वादे के साथ सत्ता में आए प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी जगजाहिर मानी जाती है। इसका मुख्य कारण सहयोगी दल एमक्यूएम (पी) का अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने का निर्णय है। इस ऐलान से विपक्ष को अब इमरान खान की पार्टी में बागी सांसदों को सत्ता से बेदखल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इस बीच, इमरान खान ने सत्तारूढ़ पीटीआई सांसदों को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दिन 3 अप्रैल को नेशनल असेंबली के सत्र में भाग लेने से रोक दिया है। हालांकि, अब इमरान खान को इन हथकंडों का कोई फायदा नहीं दिख रहा है।

एमक्यूएम (पी) में 7 सांसद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमक्यूएम (पी) ने संयुक्त विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान के खिलाफ वोट करने का ऐलान किया है. एमक्यूएम (पी) के जाने के साथ ही इमरान समर्थक सांसदों की संख्या घटकर 164 हो गई है। वहीं, विपक्षी खेमे में अब 177 सांसद हैं। एमक्यूएम (पी) में कुल 7 सांसद हैं। साफ है कि इमरान खान सरकार को इस सहयोगी के इस कदम से संसद के निचले सदन में बहुमत गंवाना पड़ा है. अविश्वास प्रस्ताव पर 3 अप्रैल को मतदान कराया जा सकता है, क्योंकि इमरान खान का जाना अब तय माना जा रहा है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: