PoliticsTrending

UP : भाजपा नितिन अग्रवाल को बना सकती है विधानसभा उपाध्यक्ष

18वें उपाध्यक्ष बन सकते हैं नितिन अग्रवाल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व दल बदल के सिलसिले में समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल के पुत्र और वर्तमान हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। आपको बता दें कि योगी सरकार के द्वारा 18 अक्टूबर को बुलाई गई विशेष सत्र के दौरान नितिन अग्रवाल के नाम की घोषणा हो सकती है। यह पहला अवसर होगा जब प्रदेश की भाजपा सरकार में विपक्षी दल के विधायक को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव में वैश्य समाज में मजबूत पकड़ करने के लिए भारतीय जनता पार्टी या कदम उठा सकती है। वहीं कुछ रणनीतिकारों का कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेश अग्रवाल ने भाजपा की सदस्यता ली थी और उन्हें सम्मानजनक जिम्मेदारी देने का आश्वासन मिला था लेकिन उन्हें नहीं दिया गया नरेश अग्रवाल के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके जनपद के आसपास की सीटों में भारतीय जनता पार्टी का इजाफा तो हुआ पर पार्टी के द्वारा दिए गए वादे पर पार्टी अपना वादा पूरा नहीं कर सकी।

गौरतलब है कि नरेश अग्रवाल के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद ना तूने राज सभा भेजा गया और ना ही उन्हें कोई महत्वपूर्ण पद दिया गया। इसके बाद उनके पुत्र नितिन अग्रवाल को वोटों की मजबूत पकड़ पकड़ने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष निर्वाचित कराने की तैयारी कर रही है।

नितिन अग्रवाल ने किया था भारतीय जनता पार्टी का समर्थन

2018 के राज सभा चुनाव के दौरान नितिन अग्रवाल ने भाजपा के उम्मीदवार के समर्थन में अपना मतदान किया था लोकसभा भी उन्होंने भाजपा का समर्थन किया था। इसी का परिणाम है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें विधानसभा उपाध्यक्ष बनाने की तैयारी कर रही है।

18वें उपाध्यक्ष बन सकते हैं नितिन अग्रवाल

आपको बता दें कि 18 अक्टूबर को योगी सरकार के द्वारा बुलाई गई विशेष विधानसभा सत्र यदि नितिन अग्रवाल को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया जाता है तो यह पहला अवसर होगा जब भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के किसी नेता को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाएगी। इसी के साथ नितिन अग्रवाल विधानसभा में अट्ठारह में उपाध्यक्ष के रूप में शपथ लेंगे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: