देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा ही एक अलग पहचान के लिए जानें जाते हैं. कभी वे शिखर सम्मेलन में सेल्फी क्लिक करवाते नजर आते हैं तो कभी विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में अपने देश को संबोधित  करते नजर आते हैं. इस बात से तो नकारा नहीं जा सकता, कि पी एम मोदी को बाकी देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मिलने की इच्छा रखते हैं.


पिछले साल जब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ जब पी एम मोदी की बैठक हुई थी, तो उसमें से ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने थोड़ा समय निकाल कर पी एम मोदी के साथ सेल्फ क्लिक की और ट्वीटर पर पोस्ट करी. इतना ही नहीं उन्होंने एक बेहतरीन कैप्शन भी लिखा था “कितना अच्छा है मोदी”  यानी कि वे खुद पी एम मोदी से काफी प्रभावित हैं. और आए दिनों पीएम  स्कॉट मॉरिसन किसी न किसी मुद्दे या खाने की चीजों को लेकर पी एम मोदी को याद करते हैं

समोसे खाने पर ट्वीट किया पी एम मोदी को

जैसा कि पहले बताया की पी एम मोदी को याद करने के लिए किसी बैठक की जरूरत नहीं है. आज सुबह जब ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन नाश्ते की प्लेट सजा रहे थे तो उसमें रखे समोसे और आम चटनी से उन्हें पी एम मोदी की याद आ गई. बिना देर किए पी एम स्कॉट मॉरिसन ने अपने साथ प्लेट का फोटो क्लिक किया और ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया. सोमेसे और आम चटनी खास तौर पर भारतीय डिश है इसलिए ऐसे मौके पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने सुबह पी एम मोदी को वीडियो कॉल के जरिए ब्रेकफास्ट किया.

Follow Us