उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने जारी किया निर्देश, गरीबों को मई व जून में निःशुल्क देगी राशन

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड की इस विभीषिका के बीच राज्य सरकार प्रत्येक नागरिक के भरण-पोषण की समुचित व्यवस्था के लिए संकल्पित है। राज्य सरकार पीडीएस के अंतर्गत पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्ड धारक को मई और जून माह में निःशुल्क राशन प्रदान करेगी। इसमें ई-पॉश मशीनों से नेशनल राशन पोर्टिबिलिटी की सुविधा के साथ अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: गांवों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, हर रोज मौत के आंकड़ों में हो रहा इजाफा  

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दिया जा रहा यह राशन भारत सरकार द्वारा एनएफएसए अंतर्गत मई-जून माह के लिए घोषित निःशुल्क राशन के अतिरिक्त होगा। उन्होंने इस संबंध में संबंधित विभाग व अफसरों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी बुधवार को टीम इलेवन के साथ वर्चुअल बैठक को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का सख्त आदेश, अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन लगाए मरीज मिले तो डीएम व सीएमओ देंगे जवाब  

क्वारंटीन सेंटरों में चाक-चौबंद व्यवस्था करें
मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को ध्यान में रखते हुए दूसरे प्रदेशों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की जरूरतों की पूर्ति के आदेश भी दिए हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली समेत दूसरे राज्यों से पलायन कर आ रहे मजदूरों के लिए क्वारंटीन सेंटरों में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। क्वारंटीन सेंटरों में चिकित्सीय सुविधाओं के साथ खाने-पीने की पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा गया है। सीएम को बताया गया कि शुक्रवार तक 60 जिलों में ऐसे क्वारंटीन सेंटर सक्रिय कर दिए गए हैं।

Follow Us

Related Articles

Back to top button