Uttar Pradesh
Trending

यस बैंक घोटाला: लखनऊ समेत 14 जगहों पर छापे, दो कंपनियों समेत छह पर दर्ज हुआ केस 

सीबीआई की दिल्ली यूनिट ने यस बैंक को 466.51 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाली गुरुग्राम व दिल्ली की दो कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज कर अलग-अलग राज्यों में कुल 14 स्थानों पर छापेमारी की है।

आरोप है कि गुरुग्राम स्थित ओइस्टर बिल्डवेल प्रा. लि. व दिल्ली स्थित अवंथा रियल्टी लि. ने दिसंबर, 2017 में यस बैंक से 515 करोड़ रुपये का लोन लिया था। 30 अक्तूबर, 2019 को यह लोन एनपीए घोषित कर दिया गया। 6 मार्च, 2020 को दोनों कंपनियों के खाते संदिग्ध घोषित कर दिए गए। इस घपले में बैंक को 466.51 करोड़ का नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें : यूपी: समाप्ति की ओर है कोरोना की दूसरी लहर, 24 घंटे में सिर्फ 709 केस आए सामने 

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एफआईआर में दोनों कंपनियों, रघुवीर शर्मा, राजेंद्र मंगल, तापसी महाजन व गौतम थापर को नामजद किया है।

जांच एजेंसी ने रघुवीर  शर्मा के लखनऊ के राजाजीपुरम स्थित आवास समेत दिल्ली, एनसीआर, सिकंदराबाद व कोलकाता में 14 स्थानों पर तलाशी ली। इस कार्रवाई में आपत्तिजनक दस्तावेज व डिजिटल प्रमाण बरामद किए गए हैं। 

वहीं यूपी में बुधवार को 709 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जबकि 1706 लोग संक्रमण मुक्त होकर स्वस्थ हुए हैं। इसी के साथ प्रदेश में कुल 12659 एक्टिव मरीज बचे हैं। यह लगातार 40वां दिन है जब एक्टिव मरीजों संख्या में कमी आई है। मरीजों के ठीके होने की दर भी बढक़र 98 प्रतिशत हो गई है। बीते 24 घंटे में 89 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button