लाइफस्टाइल

शादी के लहंगे को आप कर सकते हैं नायाब तरीके से कई बार इस्तेमाल, जानिए कैसे?

शादियों का सीजन आ गया है ऐसे में शादी में अपना परफेक्ट लुक पाने के लिए दुल्हन का फोकस सिर्फ और सिर्फ लहंगे ( wedding lehenga ) पर और मेकअप पर होता है, जिसमें पैसा खर्च करने के लिए बिल्कुल भी हिचकिचाहट नहीं होती है, फिर चाहे लहंगा ( wedding lehenga ) हजारों का हो या लाखों का अपने परफेक्ट लुक के लिए दुल्हन बजट की फिक्र नहीं करती हैं लेकिन इतने महंगे और खूबसूरत लहंगे को वह अपनी लाइफ में मुश्किल से एक दो बार ही पहन पाती हैं।

 wedding lehenga
wedding lehenga

शादी का लहंगा wedding lehenga बहुत भारी होता है ऐसे में उसे अपनी शादी में संभावना काफी मुश्किल हो जाता है जो लोग दूसरों की शादी में इतने भारी लहंगे पहनकर नहीं जाया करता शादी के अलावा कभी करवा चौथ या तीज पर ही शादी के लहंगे दोबारा निकल कर आते हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि इन्हें इस्तेमाल के टिप्स लोगों को बिल्कुल भी नहीं पता।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

शादी के बाद लोग लहंगे को तय करके दोबारा अलमारी में रख देते हैं लेकिन वह कभी बाहर नहीं आता है क्योंकि लोग यह सोचने लगते हैं कि अब इसका क्या ही काम है लेकिन आज हम आपको ऐसे ट्रिक्स और टिप्स देंगे जिससे आप उन लोगों को दोबारा पहन सकते हैं, आपका बोलू स्कूल लुक बिल्कुल भी बेकार नहीं लगेगा इंटेक्स की मदद से आप अपने लहंगे को हर चीज को बार बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

गाउन की तरह पहने अपना लहंगा

अगर आपकी शादी का लहंगा ( wedding lehenga ) काफी दिनों से रखा हुआ है और आप उसको दोबारा पहनना चाहते हैं तो आप उसका गाउन बनाकर पहन सकते हैं, इसके लिए आपको लहंगे के साथ ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है लहंगे के स्कर्ट और चोली को जोड़कर आप उससे एक अच्छा सा गाउन तैयार करवा सकते हैं। इसमें आपका ज्यादा बजट भी नहीं लगेगा और आप आसानी से इसे कई बार किसी भी छोटे बड़े फंक्शन में पहन सकते हैं।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

अगर आपको सिलाई की थोड़ी बहुत भी समझ है तो आपको बिल्कुल भी पैसे बर्बाद करने की जरूरत नहीं है आप घर पर ही स्कल्ट और चोली को जोड़कर एक अच्छा सा गाउन तैयार कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर बहुत से ऐसे ट्यूटोरियल वीडियो आपको देखने को मिल जाएंगे जिनको देख देख कर आप अपने अलग अलग अंदाज से स्कल्ट के साथ चोली को जोड़ सकती है।

दुपट्टे से लगाए चार चांद

शादी के लहंगे के साथ जो दुपट्टा आता है वह अक्सर बहुत भारी होता है और वह भी दुपट्टे को कहां इस्तेमाल किया जाए यह बिल्कुल ही सोच से परे होता है लहंगे की तरह लहंगे का दुपट्टा भी अलमारी के किसी कोने में पड़ा नजर आता है ऐसे में आप उस हेवी दुपट्टे को अनारकली पटियाला प्लाजो सूट के साथ भी कैरी कर सकती है।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

सिर्फ इतना ही नहीं यह दुपट्टे आपके प्लेन सूट के साथ भी काफी जचेंग इसके अलावा एक और ऑप्शन अभी मौजूद है जो है श्रग का, आज के समय में ट्रक का फैशन काफी इस्तेमाल किया जाने लगा है लोग श्रग पहनना काफी पसंद कर रहे हैं फिर चाहे लड़का हो या लड़की। बॉलीवुड से लेकर आम सड़कों तक लोग इसे पहने नजर आ जाते हैं।

आप क्रॉप टॉप और शरारा पेंट के साथ पहनने के लिए अपने लहंगे के दुपट्टे को भी श्रग की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं यह देखने में काफी क्रिएटिव लगेगा और आपके ऊपर जचे का भी, सोचने में भले ही यह अटपटा लगे लेकिन बड़े-बड़े फैशन डिजाइनर इसी तरीके से ड्रेस डिजाइन करते हैं और बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को अपने फैशन शो में पहना कर उनसे वॉक करवाते हैं।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

ब्लाउज का कहां करें इस्तेमाल

शादी के लहंगे के साथ जो ब्लाउज आता है वह काफी हैवी बाउंड्री वाला होता है जिसे आप आमतौर पर साड़ी के साथ नहीं पहन सकते हैं ऐसे में उसका इस्तेमाल कब कहां और कैसे किया जाए इसका जवाब ढूंढने नहीं मिलता, लेकिन आप इसका इस्तेमाल किसी भी सिंपल साड़ी के साथ टीम अप करके पहन सकती हैं इसके अलावा आप चाहे तो ब्लाउज को ब्लैक स्कर्ट के साथ भी कैरी कर सकती हैं जो देखने में काफी स्टाइलिश नजर आएगा लेकिन आपको कलर कॉन्बिनेशन का बहुत ज्यादा ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि अतरंगी रंग अगर होगा तो वह देखने में काफी अटपटा लगेगा।

यह भी पढ़े : अब मोटापे को बोले बाय-बाय क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके आपका मोटापा गायब कर देंगी 

इंडो वेस्टर्न लुक में लहंगे का करें इस्तेमाल

आज आप अपने लहंगे को इंडो वेस्टर्न स्टाइल में कैरी करना चाहती हैं तो इसमें आप लॉन्ग कुर्ते के साथ अपने लहंगे को पहन सकती हैं इसके लिए यह जरूरी नहीं है कि आपका कुर्ता भी लहंगे की तरह हैवी हो हल्के कुर्ते के साथ भी आप इसे पहन सकती हैं यह देखने में काफी अच्छा लगेगा दुपट्टे को आप क्रॉप टॉप और पेंट के साथ साइड में कैरी कर सकती हैं यह कुछ अलग और स्टाइलिश लुक दिखेगा विदेशी मॉडल ज्यादातर इस तरीके के लोग लेकर भारतीय संस्कृति को दर्शाने का प्रयास करती हैं पैंट स्टाइल साड़ी जैसी कुछ कुछ स्टाइल इससे मैच करेगी जो बेहद देखने में अच्छा लगेगा।

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.