Weather: प्रदेश में आज भी जारी रहेगा प्रचंड गर्मी व लू का दौर, जानें कब मिलेगी राहत


यूपी: देश के उत्तर पश्चिमी, मध्य भारत में आज भी प्रचंड गर्मी(garmi)  और लू(loo) का दौर जारी रहेगा। बता दें कि मौसम विभाग (IMD)के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश (UP),पंजाब(punjab), हरियाणा(hariyana) और दिल्ली में लू चलने की संभावना है। बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान से आ रही गर्म हवाएं के चलते उत्तर प्रदेश समेत आसपास के राज्यों में आने वाली गर्मी पड़ रही। बता दें कि मई माह में अक्सर प्रचंड गर्मी पढ़ती है वह गर्मी के चलते रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं।

सीतापुर: हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी के बेटे पर चाकुओं से हमला, जांच में जुटी पुलिस

लेकिन अक्सर यह गर्मी नवतपे में पड़ती है और यहीं से मौसम में बदलाव आता है | बात करें ताजा हाल की तो अभी एक-दो दिन और भीषण गर्मी के हालात बने रहे क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ का असर आने में अभी एक-दो दिन का समय है। बता दें कि मौसम विभाग के जेंसी स्काईमेट के अनुसार राजस्थान के कई हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों समेत, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हरियाणा ,दिल्ली पंजाब में आज भी लु की स्थित जारी रहेगी।

ज्ञानवापी मस्जिद मामला: परिसर में दूसरे दिन का सर्वे शुरू, 52 लोगों की टीम मौजूद

बता दें कि उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू का सबसे ज्यादा असर बुंदेलखंड के बांदा में देखा जा रहा है। शुक्रवार को 48 डिग्री के करीब रहने वाला तापमान शनिवार को 48.8 डिग्री पर पहुंच गया है। वही झांसी का तापमान 47.3 डिग्री हमीरपुर का 45.2 डिग्री और आई का 45 डिग्री रहा। उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी से सबसे ज्यादा बुंदेलखंड के जिले तक रहे हैं। राजस्थान से आने वाली गर्म हवाएं बुंदेलखंड का पारा चढ़ा रखा है।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: