Uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम की मार, कई स्थानों पर भूस्खलन से हुई इतनी मौतें

देहरादून। उत्तराखंड में अचानक बदले मौसम ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। वही भारी बारिश के साथ ही कुछ क्षेत्रों में भूस्खलन भी शुरू हो गया है। जिसकी वजह से लैंसडौन के पास समखाल में मां, बेटी समेत तीन लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हुए है। नेपाल निवासी ये समस्त लोग समखाल में एक होटल के बनवाने का काम कर रहे थे। वही, प्रदेश के  चंपावत जिले के सेलाखोला गांव में भूस्खलन से एक ही परिवार के मां और बेटे की मौत हो गई।

भूस्खलन को देखते हुए एसडीआरएफ और पुलिस ने जंगल चट्टी में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाकर 22 श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकाला है। बताते है कि ये श्रद्धालु केदारनराथ मंदिर से वापस आ रहे थे। समस्त श्रद्धालुओं को गौरीकुंड भेजा गया है। रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान 55 वर्षीय एक यात्री को चलने में दिक्‍कत होने पर उन्‍हें स्‍ट्रेचर पर बाहर निकाला गया।

चारधाम मार्ग में इतने यात्री फंसे

बिगड़े मौसम की वजह से चारधाम मार्ग पर तकरीबन 10,025 यात्री कई स्थानों पर फंसे हुए है। वही सोमवार को बद्रीनाथ,   केदारनाथ  और गंगोत्री , यमुनोत्री में बर्फबारी भी हुई है। मौसम को देखते हुए आज यात्रा को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

सीएम धामी से शाह ने ली अपडेट 

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज देखते हुए सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से फोन पर बात कर बारिश से बचाव की तैयारियों पर अपडेट लिया और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का वादा किया।

 

 

 

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: