Delhi

दिल्ली में जलभराव, मानसून के पहले हुई बाढ़ जैसी स्थिति

राजधानी दिल्ली में मानसून आने से पहले ही जलभराव ( Waterlogging in Delhi ) की स्थिति होने लगी है, मॉनसून ने अभी पूरी तरह दिल्ली में दस्तक भी नहीं दी है लेकिन दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो रहे हैं, यह पूरा मामला 2 विधानसभा क्षेत्रों का है इन दोनों क्षेत्रों की अधिकतर कॉलोनियों में मध्य खाली इलाके एवं गलियारों में पानी भरा हुआ है दरअसल यह पानी पिछले साल हुई बारिश के दौरान से ही भरा हुआ है, हैरानी की बात यह है कि इस पानी को निकालने के लिए किसी भी प्रकार की सरकारी पहल नहीं हुई है.

Waterlogging in Delhi

क्षेत्रों के इलाकों में पानी जमा होने से कॉलोनी के राहगीरों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है आवागमन में भी बहुत कठिनाइयां होती है वही इन कालोनियों में नालियों में भरे पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही है. भाग्या विहार एक निवासी ने बताया कि एक साल से बारिश का पानी भरा होने के कारण में से बदबू आती रहती है। इसके अलावा मच्छर, सांप आदि भी पानी में पनप रहे है।

यह भी पढ़े : Petrol Diesel Price : जनता की फिक्र है तो कांग्रेस शासित प्रदेशों से करें कम करने की शुरुआत – धर्मेंद्र प्रधान

लिहाजा कालोनियों के निवासी नारकीय जीवन जीने को विवश है। इसी तरह कई गांवों के खेतों में भी पानी जमा है। इस कारण कई एकड़ भूमि में पिछले साल किसान कृषि कार्य नहीं कर सके। इस साल मानसून के दौरान इन इलाकों में हालात बिगड़ने की आशंका है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button