Uttarakhand
Trending

उत्तराखंड : गाजीपुर, टिकरी व सिंधु बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन को लेकर बनाई जाएगी रणनीति 

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि सरकार के साथ अब आंदोलन शुरू हो गई है। देश के किसान अब कानून नहीं, सरकार को ही बदलेंगे। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों की हितैषी यह सरकार गिने-चुने उद्योगपतियों की तिजोरी भरने में लगी है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बनाई जाएगी रणनीति
वहीं किसान कुंभ में तीसरे दिन आज शुक्रवार को गाजीपुर, टिकरी व सिंधु बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में रणनीति बनाई जाएगी। 

भारतीय किसान यूनियन टिकैत के तीन दिवसीय किसान कुंभ
वीआईपी घाट पर कोरोना संक्रमण के चलते सांकेतिक रूप से चल रहे भारतीय किसान यूनियन टिकैत के तीन दिवसीय किसान कुंभ के दूसरे दिन उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से विधायकों और सांसदों का वेतन बढ़ाया जाता है, उसी अनुुपात में किसानों की फसलों के दाम भी बढ़ाए जाएं। किसानों को बिजली फ्री, खाद, बीजों पर अनुदान और बढ़ाया जाए।

यह भी पढ़ें : प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सरकार के खिलाफ आज हल्ला बोलेगी आम आदमी पार्टी

किसानों के हितों की लड़ाई के लिए यूनियन निरंतर संघर्ष कर रही है
गन्ना किसानों को समय पर भुगतान न कराना सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। संजय चौधरी ने कहा कि गन्ना राज्य मंत्री हरिद्वार जनपद का बनने से अभी तक कोई खास लाभ गन्ना किसानों को नहीं मिला है। जिलाध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री ने कहा कि किसानों के हितों की लड़ाई के लिए यूनियन निरंतर संघर्ष कर रही है।

बड़ा आंदोलन शुुरू किया जाएगा
शास्त्री ने कहा कि जल्द ही कोरोना काल खत्म होने पर जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर बड़ा आंदोलन शुुरू किया जाएगा। इस मौके पर धर्मेंद्र, अरविंद राठी, रोहित चौधरी, अमित सैनी, पिंटू, सुकरमपाल, भूपेंद्र सैनी, हरेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, सीके सिंह, रामपाल आदि मौजूद रहे। 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button