TrendingUttarakhand

Uttarakhand : उत्तरकाशी के पहाड़ी पर गुब्बारों के साथ मिला पाकिस्तानी झंडा, राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियां जांच में जुटीं

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के जिला उत्तरकाशी के तुल्याडा गांव के पर्वतीय इलाके की झाड़ियो में पाकिस्तानी झंडा, लाहौर बार एसोसिएशन का बैनर और एक मोटी रस्सी से बंधे 100 से अधिक गुब्बारों मिलने से प्रशासन में हडकंप मच गया। इसके साथ ही केंद्रीय और स्थानीय सुरक्षा एजेंसियां ने जांच शुरू कर दी हैं। एजेंसिया इस बात का पता लगा रही है कि आखिर ये सामग्री पाकिस्तान के लाहौर से कैसे उत्तरकाशी में झंडे और गुब्बारे पहुंच गए ?

ये भी पढ़े :- Rishabh Pant accident : पीएम मोदी ने लगातार दूसरी बार की ऋषभ पंत की मां से बात, उपचार व स्वास्थ्य के संबंध में ली जानकारी

देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने बताया कि, ”यह देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है। इसकी जानकारी आइबी और अन्य केंद्रीय एजेंसियों को दे दी गई है। केंद्रीय एजेंसियों की ओर से इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सेवानिवृत सैन्य अधिकारियों व पूर्व सैनिकों ने इस घटना पर गहरी चिंता जताई है।”

मेजर आरएस जमनाल (सेनि) ने कहा कि, ”गुब्बारों का साइज छोटा है, इसीलिए इतनी दूर से गुब्बारे उड़कर आना संभव नहीं है। यह इस शांतिप्रिय क्षेत्र में अशांति फैलाने की ना-पाक हरकत भी हो सकती है। उत्तरकाशी से 122 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) चीन से लगी है। इस लिहाज से सामरिक दृष्टि से उत्तरकाशी संवेदनशील जनपदों में है।”

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: