Uttarakhand

उत्तराखंड : प्रदेश की 250 से ज्यादा सड़कें भारी बारिश के कारण अवरुद्ध

उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश के चलते कई सड़के अवरुद्ध हो चुकी है। सड़को को खोलने का कार्य करने वाले लोगो को बारिश के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 250 से ज्यादा सड़के और तीन नेशनल हाईवे अभी तक अवरुद्ध हो चुके है।

बतया जा रहा है कि बारिश के बाद लगभग 7 नेशनल हाईवे बन्द हो गए थे जिसमें से 4 को खोला जा चुका है। वही 315 सड़को पर या तो मलबा आ गया था या वो धस गई थी। इनमें से 65 को यातायात के लिए खोल दिया है। बाकी सड़को और हाईवे को भी खोलने का काम निरंतर किया जा रहा है। लगभग हर शहर में 4-5 से ज्यादा सड़के बन्द है। कही पुल क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

बारिश के कारण प्रभावित हो रहे पुल के निर्माण कार्यों को फिलहाल मानसून खत्म होने तक रोक दिया गया है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने कहा कि  संभावित दुर्घटनाओं के मद्देनजर पुलों के निर्माण का कार्य रोक दिया गया है।बारिश रुकते ही जल्द ही काम शुरू करवा दिया जयेगा।

कुमाऊं की लाइफ लाइन कहे जाने वाले रानीबाग पुल का आवागमन सड़क के धंसक जाने की वजह से बंद हो गया।  रानीबाग में डबल पुल को पिछले साल से बनाया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल के निर्माण का कार्य बहुत ही हल्की गति से किया जा रहा था। जिस कारण बरसात से पहले काम खत्म न हो सका। इस रास्ते से जाने वाले वाहनों का रूट डाइवर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़े :- टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, पंत का क्वारंटाइन हुआ खत्म

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button