कोरोना कहर के बीच मौसम विभाग ने छह मई तक राज्य में बारिश और ओलवृष्टि का येलो अलर्ट जारी रखा है। पूर्वानुमान में मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अंदेशा जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश और ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मैदानों में मौसम शुष्क रहेगा। चार मई को भी मौसम यथावत रहेगा।

यह भी पढ़ें : एसआईटी और तकनीकी कमेटी की जांच में खुलासा, सिडकुल घोटाले में अधिकारियों को मिला था 12 प्रतिशत कमीशन  

पांच मई को देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर जिले में कहीं कहीं ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में झोंकेदार तेज चल सकती है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : नए कैदियों के लिए बनाई गई आइसोलेट बैरक, बाकियों का चल रहा इलाज  

छह मई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर जिलों में कहीं कहीं बारिश की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, छह मई के बाद भी मौसम में बदलाव नहीं दिख रहा है और आठ मई तक बारिश का सिलसिला व आसमान में काले बादलों को डेरा रहेगा। रविवार को राज्य में कपकोट, गंगोलीहाट, जखोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, उखीमठ में बारिश और ओलावृष्टि हुई।

वहीं कोरोना कहर के चलते लंबे समय से जेल में बंद कैदी तीसरी बार आरटीपीसीआर टेस्ट कराने पर कोरोना पॉजिटिव निकला है। जेलर संजीव ह्यांकी ने बताया कि खटीमा का रहने वाला कैदी लंबे समय से बीमार चल रहा था। 19 अप्रैल की उसका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई।

Follow Us