Uttarakhand

उत्तराखंड : कांग्रेस ने की आपदा प्रभावितों को 10-10 लाख देने की मांग

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र सौंपकर मांग की कि टिहरी जिले में देवप्रयाग के समीप बादल फटने से प्रभावित हुए ग्राम क्यारा भगेली व बोनठ के ग्रामीणों सहित अन्य पीडि़त परिवारों को दैवीय आपदा मद से शीघ्र 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। इसके साथ ही प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित किया जाए। 

यह भी पढ़ें : कोविड से जंग जीतने वालों की आंखों की रोशनी छीन रहा ये ब्लैक फंगस  

प्रीतम सिंह ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने को प्राथमिकता देने के लिए कहा है। साथ ही कहा कि चकराता विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर, मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में दवा की उचित व्यवस्था की जाए।

चारधाम यात्रा स्थगित होने से प्रभावित होने वाले व्यवसायियों की आर्थिक मदद मुहैया कराई जाए। चारधाम यात्रा से जुड़े होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों का बिजली व पानी का बिल माफ किया जाए। डंडी-कंडी वालों, टैक्सी-मैक्सी चालक, गाइड, फोटोग्राफर आदि के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उनके लिए उचित योजना बनाई जाए।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: पिछले 24 घंटे में 7749 नए केस आए सामने,109 की गई जान  

उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस प्रदेश सरकार के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पछवादून अध्यक्ष संजय किशोर आदि शामिल रहे। 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button