TrendingUttarakhand

उत्तराखंड : भारत-नेपाल के बीच बहने वाली काली नदी पर बनने वाले पुल का सीएम धामी ने किया शिलान्यास

पिथौरागढ़ : उत्तराखंड के धारचूला क्षेत्र के मल्ला छारछुम में भारत-नेपाल राष्ट् के बीच बहने वाली काली नदी पर बनने वाले पुल का सोमवार को सीएम धामी ने शिलान्यास किया। यह पुल 32 करोड़ 98 लाख 40 हजार की लागत से तैयार किया जाएंगा। इसके साथ ही 110 मीटर स्पान डबल लेन मोटर सेतु का शिलान्यास शिला का अनावरण कर किया।

ये भी पढ़े :- World Wrestling Championship 2022 : भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने जीता पदक, पीएम मोदी ने दी बधाई

”भारत और नेपाल देश के बीच आवागमन को करेंगा सुगम”- सीएम धामी 

इस मौके पर सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि, ”यह सेतु बहुत ही महत्व का है! इसके बनने से भारत और नेपाल देश के बीच आवागमन सुगम होगा, व्यापार बढ़ेगा तथा रोजगार में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि यह सेतु एक वर्ष के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस पुल का निर्माण गुणवत्ता के साथ तेजी से किया जाए।”

इसके आगे बोलते हुए सीएम ने कहा कि, ”पुल की गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। मुझे इस पुल के शिलान्यास पर बहुत ही खुशी महसूस हो रही है। काली नदी के किनारे पैदा होकर मुझे बड़ा होने का सौभाग्य मिला है उस नदी पर बन रहे पुल की स्वीकृति भी मेरे हाथों से ही हुई है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि इस पुल के बन जाने से हमारे और नेपाल देश के बीच रोटी -बेटी का संबंध और मजबूत होगा।”

ये भी पढ़े :- टीवी एक्ट्रेस निशी सिंह का निधन, लम्बे समय से पैरालिसिस से थी ग्रसित….

”आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए किये जाएंगे प्रयास” –  सीएम धामी 

कहा कि, ”मैं सौभाग्यशाली हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उनकी योजनाओं को आगे बढ़ाने का अवसर मुझे मिला। सीमांत गांवों के विकास के लिए काम हो रहा है। मार्ग कनेक्टिविटी, दूरसंचार कनेक्टिविटी के लिए काम हो रहा है!निश्चित रूप से आने वाला दशक राज्य उत्तराखंड का होगा! उन्होंने कहा कि जनपद के आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे! हमारी सरकार सहयोगी और साझीदार के रूप में आपके साथ खड़ी है।”

कार्यक्रम में ये लोग हुए शामिल 

आपको बता दे की छारछुम में भारत- नेपाल राष्ट्र के बीच बहने वाली काली नदी तैयार होने जा रहे 110 मीटर स्पान डबल लेन सेतु बहुत ही महत्व का सेतु होगा। भारत-नेपाल सीमा पर उतराखण्ड राज्य में टनकपुर के बाद यह दूसरा मोटर सेतु होगा। इस सेतु पर छोटे-बड़े सभी प्रकार के वाहन चल सकेंगें। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक हरीश सिंह धामी,ब्लाक प्रमुख धारचूला धन सिंह धामी,नगर पालिका अध्यक्ष धारचूला राजेश्वरी देवी, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान,एसपी लोकेश्वर सिंह, एससी लोनिवि एके कांडपाल आदि उपस्थित थे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: