कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे देश में बड़े पैमाने पर फैल रहा है। उत्तराखंड में भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं।अब हरिद्वार में योग गुरु बाबा रामदेव के 3 संस्थानों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से पतंजलि के साथ ही प्रशासन में भी हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, अस्पताल ही नहीं मिल रही जगह  

10 अप्रैल से बाबा रामदेव के विभिन्न संस्थानों में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें पतंजलि में 46, योगग्राम में 28 और अचार्यकलुम में अब तक 9 कोरोना मरीज मिले हैं। तीनो संस्थानों में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच टीम भेजी गई है। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार तीनों संस्थानों में कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें : कोरोना कहर पर बोले एम्स ऋषिकेश निदेशक, अब भी नहीं संभले लोग तो आगे बहुत देर हो जाएगी  

रोज आ रहे कोरोना के 700-800 मरीज
हरिद्वार में पहले जहां रोज कोरोना वायरस के लगभग 400 केस सामने आ रहे थे, वहीं अब आंकड़ा बढ़कर 700 से 800 मरीज रोज का हो गया है। 20 हजार के करीब हर रोज सैंपलिंग की जा रही है।

ऋषिकेश एम्स निदेशक प्रो. रवि कांत ने कोविड महामारी की दूसरी लहर को पहली लहर की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक बताया है। उन्होंने बताया कि लापरवाही बरत रहे लोगों में इसके प्रति भय भी कम देखने को मिल रहा है। जबकि पिछले साल की स्थिति से हम सभी को इस महामारी के संक्रमण से सबक ले लेना चाहिए था।

लोगों द्वारा लापरवाही बरते जाने के कारण ही अब यह खतरनाक गति से फैलने लगी है। उन्होंने आगाह किया कि यदि जीवन को सुरक्षित रखना है तो हम सभी को गंभीरता से कोविड गाइडलाइन व इससे जुड़े तमाम नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। 

Follow Us