उत्तराखंड

उत्तराखंड: पिछले 24 घंटे में 2630 नए केस आए सामने, 12 की गई जान 

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तराखंड में 2630 नए कोरोना केस दर्ज किए गए, जिनमें देहरादून से 1281 मामले और हरिद्वार से 572 मामले आए हैं। नए आंकड़ों के साथ राज्य में कुल मामले 124033 पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड: बदरीनाथ हाईवे पर हुआ सड़क हादसा, पांच लोगों की गई जान  

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को 30191 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि देहरादून जिले में सबसे अधिक 1281 कोरोना केस मिले हैं। वहीं, हरिद्वार जिले में 572, नैनीताल में 186, ऊधमसिंह नगर में 161, पौड़ी में 133, टिहरी में 129, रुद्रप्रयाग में 18,  पिथौरागढ़ में 14, उत्तरकाशी में 25, अल्मोड़ा में 20, चमोली में 61 , बागेश्वर में 15 और चंपावत में 15 संक्रमित मिले। वहीं, कंटेंमेंट जोन की संख्या 86 पहुंच गई है। 

प्रदेश में अब तक 1868 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से रिकवरी रेट 82.53 फीसदी पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें : यूपी : पीएम मोदी ने वाराणसी में लिया कोरोना का जायजा 

 पीएम ने संतों से कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील की
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को संत समाज से उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील की ताकि इस महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा सके. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि उन्होंने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से इस सिलसिले में फोन पर बात की और कहा, मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी. प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद स्वामी अवधेशानंद ने भी लोगों से भारी संख्या में कुंभ का स्नान करने के लिए हरिद्वार नहीं पहुंचने और सभी नियमों का पालन करने का आग्रह किया.

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button