उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने 9534 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 मई कर दिया है। यूपीपीबीपीबी द्वारा पूर्व में जारी अधिसूचना के अनुसार पुरुषों एवं महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस तथा पुरुषों के लिए प्लाटून कमाण्डर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल निर्धारित की गई थी। किंतु देश में कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 मई कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़े समाज द्रोही, 20 हजार में बेच रहे थे रेमडेसीविर इंजेक्शन,4 गिरफ्तार 

 इससे पहले, यूपीपीआरपीबी पुलिस भर्ती 2021 SI समेत विभिन्न पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 तक थी। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी के कारण यह फैसला लिया गया है।

यहां से कर सकते हैं अप्लाई
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPRPB) द्वारा इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 9534 खाली पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

वैकेंसी डीटेल्स (UP Police SI Vacancy Details)
यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर (SI) सिविल पुलिस – 9027 पद
प्लाटून कमांडर – 484 पद
पीएस एंड फायर ऑफिसर – 23 पद
यूपी पुलिस में कुल खाली पदों की संख्या – 9534

यह भी पढ़ें : यूपी : कोरोना ने ली औरैया सदर से विधायक रमेश चंद्र की जान 

ये हैं जरूरी डॉक्यूमेंट्स
पासपोर्ट साइज फोटो, स्कैन्ड हस्ताक्षर फोटो, कैटेगरी सर्टिफिकेट (अगल लागू हो), डोमिसाइल (अगल लागू हो), 10वीं और 12वीं पास की मार्कशीट या सर्टिफिकेट, ग्रेजुएशन की डिग्री जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। ई चालान या डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग में कास्ट के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।

वेतन
चयनित उम्मीदवारों को 4300 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 9300 रुपये से 34,800 रुपये के बीच वेतन का भुगतान किया जाएगा।

Follow Us