Uttar Pradesh

यूपी : हॉकी खिलाड़ी गुरजीत और निशा ओलंपिक में भारतीय टीम का बनेंगी हिस्सा

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के प्रयागराज मंडल में तैनात हॉकी खिलाड़ी गुरजीत कौर और निशा आगामी टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगी। दोनों का चयन 16 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम में हुआ है। इस समय दोनों बंगलूरु में चल रहे शिविर में प्रशिक्षण ले रही हैं।

रेलवे की कोच और प्रयागराज हॉकी एसोसिएशन की सचिव पुष्पा श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे की दोनों महिला हॉकी खिलाड़ी गुरजीत और निशा को टोक्यो ओलंपिक 2021 में भाग लेने के लिए भारतीय हॉकी महिला टीम के लिए चुना गया है। निशा और गुरजीत डीआरएम कार्यालय में सीनियर क्लर्क हैं और वर्तमान में प्रयागराज में ही तैनात हैं। निशा मूल रूप से हरियाणा और गुरजीत कौर पंजाब की रहने वाली हैं।

यह भी पढ़ें : यूपीः बलिया पहुंचे सीएम योगी, जिला अस्पताल में मरीजों से पूछा हाल 

गुरजीत कौर इससे पहले भी कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन कप में भारतीय टीम के साथ खेल चुकी हैं। दोनों खिलाड़ियों के चयन पर महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे वीके त्रिपाठी ने बधाई दी है। जीएम ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक 2021 में भाग लेने वाली भारतीय हॉकी महिला टीम में गुरजीत और निशा के अलावा रेलवे की दीप ग्रेस एक्का, निक्की प्रधान, नेहा, सुशीला चानू, मोनिका व नवजोत कौर, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटरिया, शर्मिला का भी टीम में चयन हुआ है। टीम में चुनी गईं 16 खिलाड़ियों में से 13 खिलाड़ी भारतीय रेलवे से हैं। 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बलिया पहुंचे। सुबह 11:15 बजे पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में हेलीकाप्टर से उतरने के बाद उनका अभिनंदन किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री जिला अस्पताल का निरीक्षण  करने पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में स्थापित पोस्ट कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं और दवा के बारे में पूछताछ की।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button