BiharBihar-JharkhandTrending

आज दो दिवसीय बिहार दौरे पर जाएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीमांचल में पार्टी के लिए वोट बढ़ाने और घुसपैठियों को भगाने पर रहेगा जोर!

बिहार :  आज से केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah)दो दिवसीय दौरें पर रहने वाले है। इस दौरे के दौरान वे चुनापुर हवाई अड्डे पर आज सुबह 10 से 10:30 बजे के बीच में उतरेंगे। वहां से सीधे पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे।  सुबह 11:30 बजे से उनकी जनभावना रैली है। इस रैली को सम्बोधित कर शाह चुनापुर हवाई अड्डे के लिए वापसी करेंगे। वहां से हेलिकॉप्टर के जरिये किशनगंज पहुंचेंगे। किशनगंज में शाम 4 बजे माता गुजरी विश्वविद्यालय में बिहार बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ वह बैठक करेंगे। बिहार बीजेपी कोर ग्रुप की यह बैठक शाम 5 बजे से शुरू होगी।

शाह के इस दौरे को सियासी नजर से देखने पर कई सारे कयाश लगाए जा रहे है। दरअसल, अमित शाह के इस दौरे से ठीक एक दिन पहले देश के 11 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर एनआईए और ईडी ने पीएफआई के 106 लोगों को गिरफ्तार कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। इस कार्रवाई में पीएफआई के पूर्णिया कार्यालय में भी छापेमारी हुई है. ऐसे में रैली से पहले आतंकवाद, अलगाववाद और घुसपैठ के खिलाफ इसे कड़ा संदेश माना जा रहा है।

ये भी पढ़े :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का मस्जिद और मदरसा दौरा, ऑल इंडिया इमाम आर्गनाइजेशन के चीफ से की मुलाक़ात

बिहार का पुर्णिया इलाका पश्चिम बंगाल की सीमा से लगा हुआ इलाका है। इस स्थान पर भारी संख्या में घुसपैठ होती है। अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है की इस इलाके में . जहां बड़ी संख्या में घुसपैठ होती है. माना जा रहा है इस इलाके में अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के रास्ते बिहार में दाखिल होते हैं और इसी का नतीजा है कि इस इलाके में मुसलमानों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है पीएफआई अवैध घुसपैठ करने वालों को लोकल लॉजिस्टिक यानी कि आईडी कार्ड से लेकर तमाम वह कागजात उपलब्ध करवाता है, जिससे वह भारतीय नागरिक की तरह आराम से रह सकें. इस बीच अमित शाह का दौरा और दौरे के पहले पीएफआई पर कार्रवाई घुसपैठिए और पीएफआई नेटवर्क के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

भाजपा के लिए तैयार करेंगे माहौल 

इस दौरे के तहत अमित शाह पूर्णिया में पहले दिन रंगभूमि मैदान में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे, जबकि 23 सितंबर को ही किशनगंज में पार्टी के सांसदों, विधायकों, पूर्व मंत्रियो और प्रमुख नेताओं के साथ मिशन बिहार पर रणनीति तैयार करेंगे, और उसके बाद बिहार भाजपा कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे. 24 सितंबर यानी शनिवार को अमित शाह अपने दौरे की शुरुआत किशनगंज के बूढ़ी काली मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे. इसके अलावा एसएसबी, बीएसएफ के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: