Politics

RSS के प्रमुख मोहन भागवत समेत कई नेताओं को ट्विटर ने किया अनवेरीफाइड

केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच में बीते कुछ समय से विवाद की खबरें सामने आ रही हैं हालांकि एक बार फिर से विवाद की संभावनाएं देखने को मिल रही है इस बार कारण यह है कि ट्विटर ने कुछ आरएसएस के बड़े नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है जिसमें आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत का नाम भी शामिल है ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही है कि एक बार फिर से तनाव देखने को मिल सकता है।

Twitter unverified

आपको याद हो कि हाल ही में ट्विटर और केंद्र सरकार को लेकर कई खबरें सामने आई थी जिसमें मैनिपुलेटेड मीडिया और नई आईटी रूल्स का मुद्दा था वही अब शनिवार को सुबह जैसे ही ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट से ब्लूटिक हटा हटाया और आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत का अकाउंट unverified कर दिया, माहौल गर्म होने लगा । हालांकि कुछ वक्त बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट को दोबारा वेरीफाइड कर दिया गया लेकिन आर एस एस प्रमुख समेत अन्य नेताओं के अकाउंट को वेरीफाई नहीं किया गया।

यह भी पढ़े : जन्मदिन विशेष : कैसे बने अजय सिंह बिष्ट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ? राजनीतिक सफर

ट्विटर ने बताई वजह

सुबह जब वेंकैया नायडू के अकाउंट से वेरिफिकेशन टिक हटा दिया गया उसके बाद काफी विवाद होना शुरू हो गया जिसके चलते ट्विटर की ओर से सफाई देते हुए कहा गया कि अकाउंट 6 महीने के ज्यादा वक्त से लॉग इन नहीं किया गया था इस वजह से ब्लूटिक को हटाया गया था मोहन भागवत के अकाउंट से भी ब्लूटिक हटाने के पीछे की यही वजह समझी जा रही है आपको बता दें की आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत का ट्विटर अकाउंट मई 2019 में बना था लेकिन अभी उनके अकाउंट से एक बार भी कोई ट्वीट नहीं किया गया है।

आरएसएस प्रमुख से पहले कई नेताओं को किया अनवेरिफाई

जानकारी की माने तो ट्विटर द्वारा पहले आर एस एस के कई बड़े नेताओं का अकाउंट अनवेरीफाई किया गया उसके बाद आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत का अकाउंट अनवेरिफाई हुआ, अन्य नेताओं में सुरेश सोनी, सुरेश जोशी और अरुण कुमार जैसे नेता शामिल हैं.

यह भी पढ़े : वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की जगह ममता बनर्जी की फोटो पर नाराज हुई भाजपा

क्या है ट्विटर की पॉलिसी ?

ट्विटर के नियम कहते हैं कि पिछले 6 महीने में लॉग इन करना जरूरी है, तभी उसे एक्टिव अकाउंट माना जाएगा. हालांकि, इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप ट्वीट, रिट्वीट, लाइन, फॉलो, अनफॉलो करें. लेकिन अकाउंट एक्टिव रखने के लिए 6 महीने में एक बार लॉग इन करना जरूरी है और प्रोफाइल अपडेट रखना जरूरी है.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button