Sports

पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम में शामिल होते ही खेल मंत्री ने जड़ा तिहरा शतक

राजनीति से अब क्रिकेट के मैदान में अपना जलवा दिखाने लगे हैं

हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाले पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी(Manoj Tiwari) ने अब क्रिकेट में भी अपना किस्मत आजमाना शुरू कर दिया है और कहीं ना कहीं उनकी किस्मत रंग ला रही हैं। पश्चिम बंगाल क्रिकेट संघ के 39 खिलाड़ियों की सूची में मनोज तिवारी का नाम है।

इससे पहले मनोज तिवारी इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 12 वनडे मैच, तीन T20 इंटरनेशनल मैच खेला है।

पश्चिम बंगाल टीम की तरफ से खेलने वाले मनोज तिवारी ने 10 साल तक आईपीएल में भी जोरदार प्रदर्शन किया है। साल 2008 से लेकर 2018 तक आईपीएल में उन्होंने धाकड़ बल्लेबाज की।

दिल्ली कैपिटल, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे की ओर से वह आईपीएल में खेल चुके हैं। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने कुल 98 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 1695 रन बनाए हैं। ऐसे में मनोज तिवारी जैसे दिग्गज खिलाड़ी का बंगाल की टीम में शामिल होना एक शुभ संकेत देता है।

अगर उनके फर्स्ट क्लास क्रिकेट रिकॉर्ड की तरह एक नजर डाला जाए तो यह रिकॉर्ड भी बेहद ही अच्छा है, जहां कुल 125 मैचों में मनोज तिवारी ने 8965 रन बनाए, जिसमें 25 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। नाबाद 303 रन का स्कोर सबसे बड़ा स्कोर है। बैटिंग के अलावा बॉलिंग करने में भी मनोज तिवारी का कोई जवाब नहीं है।बॉलिंग करने के दौरान ही वह 163 विकेट झटक चुके हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button